Create

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए पाकिस्तान ने 12 सदस्यीय टीम का किया ऐलान, प्रमुख गेंदबाज को नहीं मिली जगह

पाकिस्तान को दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है
पाकिस्तान को दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है

बांग्लादेश के दौरे (BAN vs PAK) पर टी20 सीरीज में शानदार जीत के बाद पाकिस्तान की टीम को अब दो मैचों की टेस्ट सीरीज भी खेलनी है। टेस्ट सीरीज का पहला मैच जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम, चट्टोग्राम में 26 नवंबर से शुरू होगा। इस टेस्ट के लिए पाकिस्तान ने अपनी 12 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया गया है। पहले टेस्ट के लिए तेज गेंदबाज मोहम्मद अब्बास को नहीं चुना गया है, जबकि अनकैप्ड खिलाड़ी अब्दुल्ला शफीक को शामिल किया गया है।

इमरान बट के टीम से बाहर होने के बाद, शफीक के आबिद अली के साथ पारी की शुरुआत करने की संभावना है। हालांकि, इमाम-उल-हक को भी जगह दी गयी है, ऐसे में इमाम को ओपनर की दौड़ में सबसे आगे माना जा सकता है।

बात की जाए स्क्वाड में मौजूद अन्य खिलाड़ियों की तो कप्तान बाबर आजम भी पहले टेस्ट का हिस्सा होंगे। इनके अलावा मोहम्मद रिज़वान, फवाद आलम, शाहीन अफरीदी तथा हसन अली जैसे प्रमुख खिलाड़ियों को भी 12 सदस्यीय टीम में जगह मिली है। पाकिस्तान बोर्ड ने ट्विटर पर पहले टेस्ट के स्क्वाड की जानकारी दी।

पाकिस्तान की कोशिश अपनी शानदार लय को कायम रखने की होगी। पाक टीम ने टी20 सीरीज में बांग्लादेश को कोई भी मौका नहीं दिया और सीरीज में क्लीन स्वीप किया।

दूसरी तरफ बांग्लादेश की टीम कुछ समय से खराब दौर से गुजर रही है और टीम का प्रदर्शन खराब रहा है। पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट में प्रमुख ऑलराउंडर शाकिब अल हसन टीम का हिस्सा नहीं होंगे। शाकिब पूरी तरह से फिट नहीं हुए हैं और इसी वजह से वह बाहर हो गए हैं।

पहले टेस्ट के लिए पाकिस्तान की 12 सदस्यीय टीम

बाबर आजम (c), मोहम्मद रिजवान (wk और vc), अब्दुल्ला शफीक, आबिद अली, अजहर अली, फहीम अशरफ, फवाद आलम, हसन अली, इमाम-उल-हक, नौमान अली, साजिद खान, शाहीन शाह अफरीदी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment