Create
Notifications

"पाकिस्तान के बल्लेबाजों को दीपक चाहर से सीख लेनी चाहिए"

Photo Credit - ICC
Photo Credit - ICC
reaction-emoji
सावन गुप्ता

पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) के पूर्व दिग्गज स्पिनर दानिश कनेरिया (Danish Kaneria) ने भारतीय ऑलराउंडर दीपक चाहर (Deepak Chahar) को लेकर बड़ा बयान दिया है। दीपक चाहर ने श्रीलंका के खिलाफ दूसरे वनडे में जिस तरह की बैटिंग करके भारतीय टीम को मैच जिताया उससे दानिश कनेरिया काफी प्रभावित हैं। उन्होंने उनकी इस पारी से प्रभावित होकर कहा है कि पाकिस्तान के बल्लेबाजों को दीपक चाहर से सीख लेनी चाहिए। उन्होंने दीपक चाहर की पारी की तुलना एम एस धोनी से भी की।

अपने यू-ट्यूब चैनल पर दानिश कनेरिया ने दीपक चाहर की पारी को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

दीपक चाहर को पूरा श्रेय जाता है। पाकिस्तान के बल्लेबाजों को दीपक चाहर से सीख लेनी चाहिए। वो गेम को आखिर तक ले गए। वो विकेट पर खड़े रहे, स्ट्राइक रोटेट किया और बीच-बीच में बाउंड्री भी लगाई। चाहर और भुवनेश्वर कुमार के बीच आखिर में जबरदस्त साझेदारी हुई। भले ही भुवनेश्वर कुमार ने सिर्फ 19 रन इस दौरान बनाए हों लेकिन ये किसी भी 50 रन से कम नहीं था। दीपक चाहर ने एम एस धोनी की फिलॉसफी अपनाई और गेम को आखिर तक लेकर गए। भारतीय टीम की तरफ से ये एक जबरदस्त परफॉर्मेंस था।

श्रीलंका के खिलाफ दूसरे वनडे मुकाबले में भारतीय टीम की जीत के हीरो दीपक चाहर रहे। दीपक चाहर श्रीलंकाई गेंदबाजों को धैर्य से खेलते हुए लक्ष्य के काफी करीब ले गए और 5 गेंद शेष रहते टीम को जीत दिला दी।

पहले खेलते हुए श्रीलंका ने 9 विकेट पर 275 रन बनाए। जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम की शुरूआत अच्छी नहीं रही। 116 रन तक भारत ने अपने 5 विकेट गंवा दिए थे और 193 के स्कोर पर क्रुणाल पांड्या के रूप में सातवां विकेट भी गंवा दिया और यहां से भारत की हार सुनिश्चित लग रही थी।

दीपक चाहर की 69 रनों की नाबाद पारी ने भारत को जिताया मैच

हालांकि निचले क्रम में उप कप्तान भुवनेश्वर कुमार और दीपक चाहर ने जबरदस्त साझेदारी कर टीम को जीत दिला दी। दोनों बल्लेबाजों ने 84 रनों की अविजित साझेदारी की। दीपक चाहर ने अपने वनडे करियर का पहला अर्धशतक लगाया और नाबाद 69 रन बनाए।


Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...