Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

PAK vs AUS: दूसरे टी20 में पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया को 11 रन से हराते हुए सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल की

FEATURED WRITER
न्यूज़
Published Oct 27, 2018
Oct 27, 2018 IST

Enter caption

पाकिस्तान ने दुबई में खेले गए दूसरे टी20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 11 रन हराकर तीन मैचों की टी20 सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल की। पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 147 रन बनाए, जिसके जवाब में ऑस्ट्रलिया 8 विकेट के नुकसान पर 136 रन ही बना पाई। इमाद वसीम को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया, लेकिन 29 के स्कोर तक टीम ने फखर ज़मान (11) का विकेट गंवा दिया था। यहां से बाबर आजम और मोहम्मद हफीज ने मिलकर 70 रनों की साझेदारी करते हुए टीम को संभाला। हालांकि 14वें ओवर में हफीज (40 रन) के आउट होने के बाद एक बार फिर पाकिस्तान टीम की पारी लड़खड़ा गई और वो अंतिम ओवरों का ज्यादा फायदा नहीं उठा पाएं। पाकिस्तान के लिए बाबर आजम ने सबसे ज्यादा 45 रन बनाए, उन्होंने अपनी पारी में 44 गेंदों का सामना किया।

अंत में फहीम अशरफ ने 10 गेंदों में 17 रनों की पारी खेलते हुए टीम का स्कोर 147 तक पहुंचाया। ऑस्ट्रेलिया के लिए नाथन कूल्टल नाइन ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए, तो बिली स्टैनलेक ने दो विकेट चटकाए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की शुरूआत खराब रही और 5 ओवरों तक टीम ने 31 के स्कोर तक तीन अहम विकेट गंवा दिए थे। यहां से मिचेल मार्श और ग्लेन मैक्सवेल ने छोटी साझेदारी कर टीम को संभालने का प्रयास किया, लेकिन मार्श (21) के आउट होने के बाद टीम फिर लड़खड़ा गई और जल्द ही टीम का स्कोर 73-6 हो गया। इसके बाद ग्लेन मैक्सवेल और नाथन कूल्टर नाइल ने अहम साझेदारी करते हुए टीम को मैच में बनाए रखा और अंतिम ओवर में ऐसा लगा कि यह दोनों ऑस्ट्रेलिया को जीत दिला देंगे।

हालांकि अंतिम ओवर में शाहीन अफरीदी ने इन दोनों बल्लेबाजों को आउट करते हुए मेहमान टीम की जीत की सभी उम्मीदों को खत्म किया। मैक्सवेल ने जहां 37 गेंदों में 52 रनों की पारी खेली, तो कूल्टर नाइल ने 17 गेंदों में 27 रन बनाए। पाकिस्तान के लिए शादाब खान और शाहीन अफरीदी ने दो-दो विकेट लिए। हालांकि इमाद वसीम ने 4 ओवरों में सिर्फ 8 रन दिए और एक विकेट हासिल किया।

संक्षिप्त स्कोर:

पाकिस्तान: 147-6

ऑस्ट्रेलिया: 136-8

क्रिकेट की ब्रेकिंग न्यूज़ और ताज़ा ख़बरों के लिए यहां क्लिक करें

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...