मोईन अली की तूफानी पारी गई बेकार, पाकिस्तान ने करीबी मैच में इंग्लैंड को हराया

मोईन अली ने तूफानी अर्धशतकीय पारी खेली
मोईन अली ने तूफानी अर्धशतकीय पारी खेली

पाकिस्तान (Pakistan) ने इंग्लैंड (England) को पांचवें टी20 मुकाबले में 6 रनों के करीबी अंतर से हराते हुए सात मैचों की सीरीज में 3-2 से बढ़त हासिल कर ली। पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तानी टीम 19 ओवर में 145 रन बनाकर आउट हो गई। जवाब में खेलते हुए इंग्लैंड की टीम ने 7 विकेट पर 139 रन बनाए।

इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया और यह सही साबित हुआ। बाबर आज़म 9 रन बनाकर आउट हो गए। उनके बाद शान मसूद और हैदर अली के विकेट भी गिर गए। विकेट गिरने का यह सिलसिला यहाँ भी नहीं रुका। इफ्तिखार अहमद ने 15 रन बनाए। हालांकि मोहम्मद रिज़वान एक छोर पर टिककर बल्लेबाजी करते रहे। उन्होंने 46 गेंदों में 63 रनों की पारी खेली। अन्य सभी बल्लेबाज फ्लॉप रहे और पाक टीम 145 रन बनाकर आउट हो गई। मार्क वुड ने 3 विकेट चटकाए। सैम करन और डेविड विली ने 2-2 विकेट चटकाए।

जवाबी पारी में खेलते हुए इंग्लैंड के ओपनर बल्लेबाज फिलिप साल्ट और एलेक्स हेल्स जल्दी आउट हो गए। दोनों ने क्रमशः 3 और 1 रन बनाए। यहाँ से डेविड मलान ने 36 रनों की पारी खेली। कप्तान मोईन अली ने बेहतरीन बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए टीम को जीत दिलाने का भरसक प्रयास किया। वह 37 गेंदों में 51 रन बनाकर नाबाद रहे। इस तरह इंग्लैंड की टीम 7 विकेट पर 139 रन के स्कोर तक पहुंच पाई। पाकिस्तान के गेंदबाज हारिस रऊफ ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 2 विकेट झटके। सीरीज में पाकिस्तान की टीम 3-2 से आगे चल रही है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now