Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

पाकिस्तान की पहले टेस्ट में बेहतरीन जीत, दक्षिण अफ्रीका को 7 विकेट से हराया 

Pakistan Team (Photo - PCB)
Pakistan Team (Photo - PCB)
EXPERT COLUMNIST
Modified 29 Jan 2021
न्यूज़
Advertisement

पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) ने कराची में खेले गए पहले टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका (South Africa Cricket Team) को सात विकेट से हराकर दो मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है। मैच के चौथे दिन दक्षिण अफ्रीका की दूसरी पारी 245 रनों पर सिमट गई और पाकिस्तान ने सिर्फ तीन विकेट खोकर 88 रनों के लक्ष्य को हासिल कर लिया। फवाद आलम को पहली पारी में 109 रन बनाने के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

तीसरे दिन के स्कोर 187/4 से आगे खेलते हुए चौथे दिन दक्षिण अफ्रीका की टीम दूसरी पारी में 245 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। दक्षिण अफ्रीका ने अपने आखिरी 9 विकेट सिर्फ 70 रनों के अंदर गँवा दिए। पाकिस्तान के लिए पहला टेस्ट खेल रहे नौमान अली ने दूसरी पारी में 5 विकेट लिए। उनके अलावा यासिर शाह ने चार और हसन अली ने एक विकेट लिया। दक्षिण अफ्रीका की तरफ से चौथे दिन टेम्बा बवुमा ने 40 रनों का योगदान दिया।

पाकिस्तान ने जवाब में 22.5 ओवर में तीन विकेट खोकर 90 रन बनाये और मैच पर कब्ज़ा कर लिया। अज़हर अली ने सबसे ज्यादा 31 रन बनाये और नाबाद रहे, वहीं बाबर आज़म ने 30 रन बनाये। दक्षिण अफ्रीका की तरफ से एनरिक नॉर्टजे ने दो और केशव महाराज ने एक विकेट लिया।

आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में पाकिस्तान 11 मैचों में 226 अंक (3 जीत, 5 हार और 3 ड्रॉ) के साथ पांचवें और दक्षिण अफ्रीका 10 मैचों में 144 अंक (3 जीत और 7 हार) के साथ छठे स्थान पर है।

दोनों टीमों के बीच सीरीज का दूसरा टेस्ट 4 फरवरी से रावलपिंडी में खेला जाएगा। उसके बाद दोनों टीमें 11 से 14 फरवरी तक लाहौर में तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी।

यह भी पढ़ें - ICC वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप Points Table (अंक तालिका)

Published 29 Jan 2021, 16:10 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now