पाकिस्तान की मैच के आखिरी गेंद पर रोमांचक T20 जीत, दक्षिण अफ्रीका के ओपनर की जबरदस्त पारी बेकार

Photo Credit - PCB Media Twitter
Photo Credit - PCB Media Twitter

पाकिस्तान ने कराची में खेले गये पहले टी20 में दक्षिण अफ्रीका को मैच के आखिरी गेंद पर 5 विकेट से हराया और तीन मैचों की टी20 सीरीज (PAK-W vs SA-W) में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली। दक्षिण अफ्रीका ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 150/3 का स्कोर बनाया था, जिसके जवाब में पाकिस्तान में 20 ओवर में 5 विकेट खोकर जीत हासिल कर ली। यह लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान की सबसे बड़ी जीत है।

टॉस हारकर पहले खेलने उतरी दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत काफी अच्छी रही और पहले विकेट के लिए 'प्लेयर ऑफ द मैच' तज़मीन ब्रिट्स (64 गेंद 78) ने कप्तान लॉरा वोल्वार्ट (38 गेंद 44) के साथ 85 रनों की साझेदारी निभाई। 13वें ओवर में वोल्वार्ट के आउट होने के बाद ब्रिट्स ने मरिज़ाने कैप (13 गेंद 19) के साथ दूसरे विकेट के लिए 58 रनों की साझेदारी निभाई, जिसकी वजह से दक्षिण अफ्रीका 150 के आंकड़े तक पहुंच सकी।

लक्ष्य के जवाब में पाकिस्तान को चौथे ओवर में 27 के स्कोर पर पहला झटका लगा और शावाल ज़ुल्फ़िकार 11 रन बनाकर आउट हुईं। सिदरा अमीन ने 31 गेंदों में 33 रनों की बढ़िया पारी खेली, लेकिन नौवें ओवर में 57 के स्कोर पर वह भी आउट हो गईं। 11वें ओवर में 66 के स्कोर पर कप्तान निदा डार भी सिर्फ 2 रन बनाकर पवेलियन लौटीं।

बिस्माह मारूफ ने 30 गेंदों में 37 रनों की अहम पारी खेली और आलिया रियाज़ के साथ टीम को 100 के स्कोर तक पहुंचाया। आलिया रियाज़ ने मुनीबा अली (17 गेंद 19) के साथ पांचवें विकेट के लिए 43 रनों की तेज़ साझेदारी निभाई और 19वें ओवर में मुनीबा के आउट होने के बाद आलिया ने मैच की आखिरी गेंद पर टीम को रोमांचक जीत दिला दी। आलिया रियाज़ 26 गेंदों में 28 रन बनाकर नाबाद रहीं। दक्षिण अफ्रीका की तरफ से सिर्फ मरिज़ाने कैप ने एक विकेट और पाकिस्तान की चार बल्लेबाज रन आउट हुईं।

दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की सीरीज का दूसरा टी20 3 सितम्बर को कराची में ही खेला जाएगा, जिसमें पाकिस्तानी टीम सीरीज जीत के उरादे से उतरेगी और दक्षिण अफ्रीका की टीम सीरीज में वापसी करना चाहेगी।

Quick Links

Edited by Prashant
App download animated image Get the free App now