Create
Notifications

पाकिस्तान की टी20 के आखिरी ओवर में रोमांचक जीत, दक्षिण अफ्रीका को सीरीज में हराया 

पाकिस्तान क्रिकेट टीम
पाकिस्तान क्रिकेट टीम
Prashant
ANALYST
Modified 16 Apr 2021
न्यूज़

पाकिस्तान (Pakistan) ने सेंचुरियन में खेले गए चौथे टी20 में दक्षिण अफ्रीका (South Africa) को 3 विकेट से हराया और चार मैचों की सीरीज पर 3-1 से कब्ज़ा कर लिया। दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 144 रन बनाये थे, जिसके जवाब में पाकिस्तान ने आखिरी ओवर में एक गेंद शेष रहते रोमांचक जीत हासिल की।

दक्षिण अफ्रीका ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी की और उनकी शुरुआत अच्छी नहीं रही। बढ़िया फॉर्म में चल रहे एडेन मार्करम सिर्फ 11 रन बनाकर दूसरे ओवर में आउट हो गए। दूसरे विकेट के लिए रसी वैन डर डुसेन ने जानेमन मलान (33) के साथ 57 रन जोड़े, लेकिन नौवें ओवर में 73 के स्कोर पर मलान आउट हो गए। वैन डर डुसेन ने 36 गेंदों में 52 रनों की बढ़िया पारी खेली और टीम को 100 के पार पहुंचाया, लेकिन उनके आउट होने के बाद टीम लड़खड़ा गई और 19.3 ओवर में 144 रन बनाकर ढेर हो गई। टॉप तीन के बाद आठ बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं पार कर सके। पाकिस्तान की तरफ से फहीम अशरफ और हसन अली ने तीन-तीन, हारिस रउफ ने दो और शाहीन अफरीदी एवं मोहम्मद नवाज़ ने एक-एक विकेट लिया।

लक्ष्य के जवाब में पाकिस्तान की शुरुआत भी खराब रही और मोहम्मद रिज़वान खाता खोले बिना पहले ही ओवर में आउट हो गए। उसके बाद फखर ज़मान ने बाबर आज़म (24) के साथ दूसरे विकेट के लिए 91 रन जोड़े और 34 गेंदों में 60 रनों की धुआंधार पारी खेली, लेकिन दसवें ओवर में उनके आउट होने के बाद पाकिस्तान की पारी लड़खड़ा गई और 92/1 से स्कोर 129/7 हो गया। हालाँकि मोहम्मद नवाज़ ने 21 गेंदों में 25 रनों की उपयोगी पारी खेलकर टीम को आखिरी ओवर में जीत दिला दी। दक्षिण अफ्रीका की तरफ से लिज़ाड विलियम्स और सिसांडा मगाला ने सबसे ज्यादा 2-2 विकेट लिए।

फहीम अशरफ को सिर्फ 17 रन देकर तीन विकेट लेने के लिए मैन ऑफ द मैच और बाबर आज़म को चार मैचों में 210 रन बनाने के लिए मैन ऑफ द सीरीज चुना गया। पाकिस्तान के लिए दक्षिण अफ्रीका दौरा काफी सफल साबित हुआ और उन्होंने वनडे एवं टी20 सीरीज में जीत हासिल की।

Published 16 Apr 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now