Create

बाबर आज़म ने टेस्ट मैच खेलने की अप्रोच को लेकर दिया बड़ा बयान

पाकिस्तान को श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलनी है
पाकिस्तान को श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलनी है
Prashant Kumar

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने टेस्ट क्रिकेट में अपनी टीम के अप्रोच को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने स्वीकार किया कि उनकी टीम टेस्ट में खेलने के अप्रोच में बदलाव करेगी, खासकर कि बल्लेबाजी में। बाबर के मुताबिक टीम को इस मामले में संतुलन बनाना होगा कि कब उन्हें प्रोएक्टिव होकर खेलना है और कब डिफेंसिव अप्रोच अपनाना है।

इस साल पाकिस्तान को अभी तक टेस्ट क्रिकेट में जीत नहीं मिली है। उन्होंने एक ही टेस्ट सीरीज खेली है, जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने उन्हें 1-0 से मात दी थी। घर पर हुई इस सीरीज में पाकिस्तानी बल्लेबाजों का धीमा अप्रोच आलोचनाओं का विषय बना था। पूरी सीरीज में पाकिस्तान की टीम एक बार भी तीन से अधिक के रन रेट को नहीं पार कर पाई थी।

पाकिस्तान को टीम को अपनी अगली टेस्ट सीरीज में श्रीलंका का सामना करना है। श्रीलंका में होने वाली इस सीरीज में टीम को दो टेस्ट खेलने है, जिसकी शुरुआत 16 जुलाई से गॉल टेस्ट से होगी।

श्रीलंका दौरे से पहले बाबर ने पीटीआई के हवाले से कहा,

हम टेस्ट क्रिकेट खेलने के तरीके को बदलने की कोशिश कर रहे हैं। जब दूसरी टीम आप पर हावी हो तो बल्लेबाजों के लिए आसान नहीं। हम स्थिति की परवाह किए बिना सकारात्मक खेलना चाहते हैं लेकिन यह केवल एक निश्चित दिन है कि हम यह तय कर सकते हैं कि मैच कैसे जीता जाए और हमारी रणनीति क्या है।

हालांकि, पाकिस्तानी कप्तान ने यह भी याद दिलाया कि टेस्ट क्रिकेट की मांग के मुताबिक टीम परिस्थितियों का सम्मान करे और उनके अनुसार एडाप्ट करे। उन्होंने आगे कहा,

लेकिन आपको याद रखना चाहिए कि टेस्ट क्रिकेट की खूबसूरती परिस्थितियों के हिसाब से ढलने में है। यदि विपक्ष शीर्ष पर है तो आप तेजी से रन नहीं बना सकते, लेकिन सुधार की गुंजाइश है।

श्रीलंका दौरे के लिए पाकिस्तान की टेस्ट टीम

बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (उपकप्तान), अब्दुल्ला शफीक, अजहर अली, फहीम अशरफ, फवाद आलम, हारिस रऊफ, हसन अली, इमाम-उल-हक, मोहम्मद नवाज, नसीम शाह, नौमान अली, सलमान अली आगा, सरफराज अहमद (विकेटकीपर), सऊद शकील, शाहीन अफरीदी, शान मसूद और यासिर शाह।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...