COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

SA vs PAK: हार से घबराये पाकिस्तानी कोच मिकी आर्थर ने पिच को लेकर कही बड़ी बात

Fambeat Hindi
ANALYST
न्यूज़
966   //    06 Jan 2019, 10:43 IST

Image result for mickey arthur comment over pitch

दक्षिण अफ्रीका और पाकिस्तान के बीच खेली जा रही टेस्ट श्रृंखला के दूसरे मैच में पाकिस्तान की पूरी टीम पहली पारी में 177 रन पर ढेर हो गई। दक्षिण अफ्रीका की तरफ से डुआने ओलिवियर ने चार और डेल स्टेन ने 3 विकेट झटके। पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद ही केवल 50 का आंकड़ा पार कर सके, जिसके बाद आर्थर को मीडिया के तीखे सवालों का सामना करना पड़ा । मिकी ने पाकिस्तान के लचर प्रदर्शन का ठीकरा पिच के ऊपर फोड़ दिया। आर्थर ने कहा '' ईमानदारी से कहूं तो मैं काफी निराश हूं'। 2010 के बाद क्रिकेट के लिहाज से मैं अब दक्षिण अफ्रीका आया हूं, सेंचुरियन में और अब यहां केपटाउन में टेस्ट क्रिकेट के लिए विकेट अच्छी नहीं है।" 


हैरानी की बात यह रही कि जिस खराब पिच की मिकी आर्थर दुहाई दे रहे थे, उसी पिच पर मेजबान कप्तान फाफ डू प्लेसी ने पाक की पेस बैटरी के सामने शतक जड़ दिया। पाकिस्तान की पहली पारी के जवाब में मेजबान टीम दक्षिण अफ्रीका ने 431 रन बनाए, कप्तान डू प्लेसी के शतक के साथ-साथ एडन मार्करम, टेम्बा बवुमा और विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक ने अर्धशतक जड़े।

आर्थर के अनुसार, सेंचुरियन और केपटाउन की पिचें टेस्ट क्रिकेट को सही तरीके से विज्ञापित नहीं करती। लेकिन इस तरह का बयान देने से पहले, आर्थर शायद यह भूल गए की उनकी बल्लेबाज़ी ने भी अपनी काबिलियत के अनुसार प्रदर्शन नहीं किया है। ऐसा पहली बार नहीं है कि जब पाकिस्तान की बल्लेबाज़ी ने निराश किया है। उनके अनुभवी बल्लेबाज़ों की विफलता, टीम की हार का मुख्य कारण बनके सामने आयी है।पाक की दूसरी पारी भी कुछ खास नहीं रही और मेहमान टीम केवल 294 रन ही बना पाई । तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक पाकिस्तान की पूरी टीम ढेर हो गई।

अब दक्षिण अफ्रीका को दूसरा टेस्ट और सीरीज जीतने के लिए केवल 40 रन की दरकार है। पूरे मैच के दौरान कोच मिकी आर्थर ड्रेसिंग रूम में काफी निराश दिखे। सीरीज के दौरान पाकिस्तानी बल्लेबाज़ों की बाउंसर को न खेल पानी की तकनीक उभर के सामने आयी हैं।  

दक्षिण अफ्रीका के सभी गेंदबाजों ने पाक बल्लेबाजों को काफी परेशान किया, खासकर ओलिवियर ने तो पाकिस्तान के बल्लेबाजों के नाक में दम कर के रखा। वही बात करें तो पाक तेज गेंदबाजों की तिकड़ी मैदान पर कोई कमाल नहीं दिखा पाई, सबसे ज्यादा उम्मीद मोहम्मद अब्बास से लगाई जा रही थी लेकिन उनके हाथ केवल एक विकेट लगा। इस सीरीज हार के साथ ही कप्तान सरफराज अहमद की कप्तानी पर फिर से सवाल उठने लगेंगे।


Get Cricket News In Hindi Here 

Advertisement
Topics you might be interested in:
Fambeat Hindi
ANALYST
Advertisement
Fetching more content...