Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने टी10 टूर्नामेंट के लिए खिलाड़ियों को दी गई एनओसी वापस ली

  • इसके पीछे एक वजह बताते हुए ऐसा किया गया है
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
न्यूज़
Modified 21 Dec 2019, 00:50 IST

 पाकिस्तानी टीम
पाकिस्तानी टीम

अगले महीने यूएई में होने वाले टी10 टूर्नामेंट के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपने खिलाड़ियों को दी गई एनओसी यानि अनापत्ति प्रमाण पत्र रद्द कर दिया है। इसका सीधा अर्थ यह हुआ कि अबुधाबी में होने वाले इस टूर्नामेंट में पाकिस्तान के खिलाड़ी खेलते हुए नजर नहीं आएंगे। पहले पाकिस्तानी टीम के खिलाड़ियों को इसमें भाग लेने की अनुमति दे दी गई थी।

अबुधाबी में 15 से 24 नवम्बर के बीच टी10 लीग का तीसरा संस्करण खेला जाएगा। खिलाड़ियों का वर्क लोड और फिटनेस को लेकर पीसीबी ने यह फैसला लिया है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड एक फिटनेस कैम्प आयोजित करेगा और टी10 लीग का समय इससे टकरा रहा है इसलिए उन्हें भाग लेने की अनुमति नहीं दी गई। मोहम्मद आमिर, शोएब मलिक, मोहम्मद इरफ़ान, मोहम्मद हसनैन, वहाब रियाज, शाहिद अफरीदी, सोहैल तनवीर, मोहम्मद नफीज, इमाद वसीम आदि खिलाड़ी यूएई के इस टूर्नामेंट में खेलने वाले थे। पाक बोर्ड का फिटनेस कैम्प नेशनल क्रिकेट एकेडमी में होगा।

यह भी पढ़ें: यूएई के विकेटकीपर बल्लेबाज अचानक टीम छोड़कर पाकिस्तान भागे

एक प्रेस रिलीज में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कहा कि कायद-ए-आजम ट्रॉफी में भाग लेने, फिटनेस और वर्कलोड आदि चीजों पर काम करने आदि चीजों को मैनेज करना है। यही वजह है कि खिलाड़ियों को टी10 टूर्नामेंट में खेलने के लिए सशर्त दी गई एनओसी वापस ली जा रही है।

गौरतलब है कि हाल ही में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने सरफराज अहमद को टी20 और टेस्ट क्रिकेट के कप्तानी पद से हटा दिया था। इसके बाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम में सुधार के लिए नए कदम उठाए जा रहे हैं। मिस्बाह उल हक कोच और चयनकर्ता जैसी दोहरी और चुनौतीपूर्ण भूमिका में हैं। वे अपने हिसाब से टीम को बनाने के लिए प्रयासरत दिख रहे हैं।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Published 23 Oct 2019, 21:14 IST
Advertisement
Fetching more content...