Hindi Cricket News - पाकिस्तानी बल्लेबाज उमर अकमल के ऊपर लगा 3 साल का बैन

पाकिस्तानी बल्लेबाज के ऊपर लगा बैन
पाकिस्तानी बल्लेबाज के ऊपर लगा बैन

पाकिस्तानी क्रिकेटर उमर अकमल के ऊपर तीन साल का बैन लगा दिया गया है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए इस बात की जानकारी दी कि उनके ऊपर यह बैन क्रिकेट के सभी प्रारूपों पर लगा है।

पीसीबी की तरफ से दिए गए बयान में यह कहा गया है कि उमर अकमल ने एंटी करप्शन ट्रिबुनल के सामने पेश होने के लिए नहीं कहा, जिसका मतलब साफ है कि उन्होंने सभी प्रकार का बैन अपने ऊपर मंजूर है।

उमर अकमल पर आरोप है कि उन्होंने भ्रष्टाचार किया है। इसके साथ ही आरोप है कि वे पीसीबी विरोधी सतर्कता और सुरक्षा विभाग को पूर्ण विवरण का खुलासा नहीं दे पाएं हैं। उमर अकमल पर आरोप है कि उन्होंने भ्रष्टाचार किया है। इसके साथ ही आरोप है कि वे पीसीबी विरोधी सतर्कता और सुरक्षा विभाग को पूर्ण विवरण का खुलासा नहीं दे पाएं हैं।

यह भी पढ़ें: 4 मौके जब युवराज सिंह ने शानदार गेंदबाजी करते हुए भारतीय टीम को जीत दिलाई

इससे पहले अकमल ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि वो उन्हें एक मैच के दौरान दो गेंदों को फिक्स करने के लिए 200,000 $ का ऑफर मिला था। साथ ही में उन्होंने दावा किया था कि उन्हें भारत के खिलाफ मैच छोड़ने के लिए पैसे ऑफर हुए थे।आपको बता दें उमर अकमल के ऊपर बैन लगना तय था, लेकिन उनकी सजा का ऐलान 27 अप्रैल को होना था और आधिकारिक तौर पर उन्हें तीन साल के लिए बैन कर दिया गया है।

उमर अकमल पाकिस्तान के लिए 16 टेस्ट, 84 टी20 और 121 वनडे मुकाबले खेले हैं। इस बीच उन्होंने 5000 से ज्यादा रन बनाते हुए तीन शतक भी लगाए हैं। अकमल पाकिस्तान के लिए आखिरी बार पिछले साल अक्टूबर 2019 में श्रीलंका के खिलाफ लाहौर में खेले थे।

Quick Links

App download animated image Get the free App now