"पाकिस्तान के पास Hardik Pandya जैसा फिनिशर नहीं है" - शाहिद अफरीदी का बड़ा बयान

India v Australia - T20 International Series: Game 2
India v Australia - T20 International Series: Game 2

पूर्व खिलाड़ी शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) ने दावा करते हुए कहा है कि पाकिस्तान को अपनी टीम में हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) जैसे भरोसेमंद खिलाड़ी की जरूरत है और उनके जैसे फिनिशर की कमी है। भारतीय ऑलराउंडर ने वापसी के बाद से ही काफी जबरदस्त प्रदर्शन किया है और गेंद और बल्ले के साथ प्रदर्शन के मामले में अव्वल रहे हैं।

हालिया समय में पांड्या ने बतौर फिनिशर कई मैच भारत के लिए फिनिश किये हैं। एशिया कप 2022 के ग्रुप स्टेज में पाकिस्तान के खिलाफ भी हार्दिक ने 17 गेंदों में नाबाद 33 रन बनाकर अपनी टीम को जीत दिलाई थी। वहीं हाल ही में संपन्न हुई ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में उन्होंने अंतिम मैच में गेम फिनिश किया था।

समा टीवी शो पर, अफरीदी ने हार्दिक पांड्या जैसे फिनिशर की पाकिस्तान की टीम में कमी बताई और कहा कि इस भूमिका के लिए आसिफ अली और खुशदिल शाह के रूप में किये गए प्रयोग सफल नहीं रहे। उन्होंने कहा,

इस तरह का फिनिशर (पांड्या जैसा) हमारे पास नहीं है। हमने सोचा था कि आसिफ अली और खुशदिल काम करेंगे, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया। नवाज भी उतने निरंतर नहीं हैं और न ही शादाब। इन चार खिलाड़ियों में से कम से कम दो को कंसिस्टेंट बने रहने की जरूरत है। शादाब जिस पीरियड में गेंदबाजी करते हैं वह काफी महत्वपूर्ण होता है। जिस दिन वह गेंद से अच्छा काम करते हैं, पाकिस्तान की जीत होती है।

हार्दिक पांड्या ने बतौर ऑलराउंडर दिया है भारतीय टीम को बेहतर संतुलन

भारतीय टीम में वापसी करने के बाद से ही हार्दिक पांड्या छोटे प्रारूप में एक अहम खिलाड़ी बनकर सामने आये हैं। उनके आने से टीम का संतुलन भी काफी बेहतर हो गया है। वह बल्ले के साथ बतौर फिनिशर अच्छा कर रहे हैं, वहीं गेंद के साथ भी काफी अच्छी गति से गेंदबाजी करते हैं और विकेट भी चटकाते हैं। उनकी प्रदर्शन को देखते हुए, यह कहना गलत नहीं होगा कि ऑस्ट्रेलिया में वह भारत के लिए टी20 वर्ल्ड कप के दौरान काफी महत्वपूर्ण होने जा रहे हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
1 comment