Hindi Cricket News - कोरोना वायरस से पाकिस्तान में पूर्व खिलाड़ी की मौत

पाकिस्तान का लाहौर स्टेडियम
पाकिस्तान का लाहौर स्टेडियम

कोरोना वायरस की चपेट में आकर पाकिस्तान में पूर्व दिग्गज क्रिकेटर जफर सरफराज की मौत हो गई है। जफर पाकिस्तान के पूर्व प्रथम श्रेणी क्रिकेटर थे और कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए थे। 7 अप्रैल को उनका टेस्ट पॉजिटिव निकला था और पेशावर के एक अस्पताल में 3 दिन तक वेंटिलेटर सपोर्ट पर रहे। लेकिन सोमवार को उनकी मौत हो गई।

सरफराज ने 1988 से लेकर 1994 तक 15 प्रथम श्रेणी मैच और 1990 से लेकर 1992 तक 6 लिस्ट ए गेम खेले थे। वे स्लो लेफ्ट ऑर्म स्पिन गेंदबाजी भी कर लेते थे और सालों से पेशावर क्रिकेट की मेंटरिंग में उनका बहुत बड़ा हाथ था। उन्होंने पेशावर की अंडर-19 टीम और सीनियर टीम की कोचिंग की थी।

ये भी पढ़ें: टी20 इतिहास में लगातार 3 मैचों में शून्य पर आउट होने वाले खिलाड़ी, एक भारतीय भी शामिल

इससे पहले सरफराज के भाई अख्तर सरफराज की भी पिछले महीने मौत हो गई थी। उन्होंने पाकिस्तान की तरफ से अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर 90 के दशक में 4 वनडे मैच खेले थे। पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा राज्य में कोरोना वायरस के मामले काफी ज्यादा हैं और इसकी ही राजधानी पेशावर है। यहां पर कुल 744 एक्टिव केस हैं। अभी तक पाकिस्तान में कोरोना वायरस से लगभग 100 लोगों की मौत हो चुकी है।

आपको बता दें कि पूरी दुनिया इस वक्त कोरोना वायरस की चपेट में है। अमेरिका, स्पेन और इटली जैसे देशों में काफी बुरा हाल है। वहीं भारत और पाकिस्तान भी इसकी चपेट में आ चुके हैं। भारत की अगर बात करें तो यहां 8 हजार से ज्यादा लोग इस वायरस का शिकार हो चुके हैं, जबकि कई लोगों की अभी तक मौत हो चुकी है। कोरोना के कारण भारत में 21 दिनों का लॉकडाउन भी किया गया। क्रिकेट से लेकर हर गतिविधि अभी बंद है और सभी लोग इस महामारी से जूझ रहे हैं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now