इंग्लैंड-पाकिस्तान सीरीज के प्रसारण का हल निकाल लिया गया है, पाकिस्तान सरकार का बयान

पाकिस्तान सरकार ने इंग्लैंड (England) के खिलाफ सीरीज के ब्रॉडकास्ट को लेकर हल निकाल लिया है। पीटीवी अब मैचों का प्रसारण करने में समर्थ हो सकती है। पाकिस्तान सरकार के सूचना और प्रसारण मंत्री फवाद चौधरी ने कहा है कि सरकार ने इंग्लैंड में होने वाली सीरीज के प्रसारण को लेकर हल निकाल लिया है।

पाकिस्तान सुपर लीग में जीत दर्ज करने वाली टीम को बधाई देने के बाद चौधरी ने एक ट्वीट में कहा कि एक और क्रिकेट आयोजन होने वाला है, हमने पाकिस्तान-इंग्लैंड क्रिकेट श्रृंखला के प्रसारण की समस्या को हल कर लिया है। हालांकि उन्होंने समस्या का हल कैसे किया, इसके बारे में कोई जानकारी प्रदान नहीं की।

इससे पहले फवाद चौधरी ने कहा था कि भारतीय कंपनियों के पास दक्षिण एशिया में (मैचों) के प्रसारण का अधिकार है और हम किसी भी भारतीय कंपनी के साथ कारोबार नहीं कर सकते हैं। इस बयान के बाद लग रहा था कि पाकिस्तान में इंग्लैंड सीरीज के मैचों का प्रसारण नहीं होगा। भारतीय कम्पनी से ही फीड लेकर पाकिस्तान के चैनल मैचों का प्रसारण अपने देश में दिखा सकते हैं। ऐसे में पाकिस्तान सरकार ने इसके लिए मना कर दिया था। हालांकि नया हल क्या निकाला गया है, इसके बारे में भी चीजें स्पष्ट नहीं की गई हैं।

सूचना मंत्री ने कहा था कि हम इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड से संपर्क करेंगे और किसी अन्य समाधान पर पहुंचने की कोशिश की जाएगी। उन्होंने दोहराया कि उनका देश भारत के साथ तब तक व्यापार नहीं करेगा जब तक कि वह 5 अगस्त, 2019 के फैसले को वापस नहीं ले लेता। यहाँ कश्मीर से हटाए गए अनुच्छेद 370 की बात की गई थी।

हालांकि वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल मैच का प्रसारण जिन देशों में किया गया था, उसकी लिस्ट में पाकिस्तान का नाम नहीं था। भारत का चैनल स्टार स्पोर्ट्स आईसीसी का आधिकारिक ब्रॉडकास्टर है।

Quick Links

Edited by निरंजन