AUS vs PAK: पाकिस्तान की हार से भड़के हेड कोच मोहम्मद हफीज, अंपायरिंग और टेक्नोलॉजी पर उठाए सवाल 

Australia Pakistan Cricket
मोहम्मद रिजवान के विकेट पर जमकर हुआ बवाल

पाकिस्तान क्रिकेट टीम का ऑस्ट्रेलिया में खराब प्रदर्शन जारी है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में पाकिस्तान को 79 रनों से हार का सामना करना पड़ा। इस हार के साथ ही पाकिस्तान की टीम तीन मैचों की टेस्ट सीरीज को गंवा चुकी है। ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) के विकेट को लेकर काफी विवाद हुआ। इस विवाद पर पाकिस्तान टीम के हेड कोच मोहम्मद हफीज (Mohammad Hafeez) ने भी अपनी बात रखी है और उन्होंने अंपयारिंग और टेक्नोलॉजी पर सवाल उठाए हैं।

बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में मिली हार के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में मोहम्मद हफीज ने रिजवान को आउट दिए जाने को लेकर कहा, 'हमने एक टीम के रूप में कुछ गलतियां की और हम इसे मानते भी हैं। हम उन गलतियों पर ध्यान देंगे लेकिन इसके साथ ही खराब अंपायरिंग और टेक्नोलॉजी के अभिशाप के कारण हमें इस मैच में जो परिणाम मिला वह अलग होना चाहिए था। पाकिस्तान मोहम्मद रिजवान के खिलाफ हुए फैसले के बाद वापसी नहीं कर पाया और मेलबर्न टेस्ट में जीत के करीब पहुंचकर भी हार गया। मुझे पूरी उम्मीद है कि टीम सिडनी में जीत सकती है।'

दरअसल, बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में मोहम्मद रिजवान पाकिस्तान की दूसरी पारी में पैट कमिंस की गेंद पर आउट हुए। कमिंस की गेंद रिजवान के हाथ के पास से जाकर विकेटकीपर एलेक्स कैरी के हाथों में चली गई और ऑस्ट्रेलिया ने कैच आउट की अपील की। मैदानी अंपायर ने इसे नॉटआउट करार दिया था, जिसके बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम ने रिव्यू का इस्तेमाल किया और रीप्ले में नजर आया कि गेंद रिस्टबैंड को छूकर गई, जिसकी वजह से तीसरे अंपायर ने मोहम्मद रिजवान को आउट दिया।

तीसरे अंपायर के फैसले से मोहम्मद रिजवान भी काफी निराश नजर आए थे। रिजवान के विकेट के बाद पाकिस्तान टीम इस मुकाबले में पिछड़ गई और पूरी टीम 237 रन बनाकर ऑल आउट हो गई।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar