Create

पाकिस्तान ने रिकॉर्ड जीत दर्ज की, वनडे में पहली बार बड़ा लक्ष्य हासिल कर ऑस्ट्रेलिया को हराया

बाबर आज़म और इमाम उल हक ने शतक जमाए
बाबर आज़म और इमाम उल हक ने शतक जमाए

पाकिस्तान (Pakistan) ने लाहौर में ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ खेले गए दूसरे वनडे मैच में बड़ा धमाका करते हुए 6 विकेट से जीत दर्ज की। खास बात यह रही कि 349 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए पाक टीम ने जीत दर्ज कर तीन मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली। पहले खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 8 विकेट पर 348 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया। जवाब में पाकिस्तान ने 49 ओवर में 4 विकेट पर 349 रन बनाकर मुकाबला जीत लिया। पाकिस्तान ने पहली बार इतने बड़े लक्ष्य का पीछा कर रिकॉर्ड जीत दर्ज की। ओवरऑल रिकॉर्ड लिस्ट में उनका 11वां स्थान है।

पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया और यह सही भी साबित हुआ। कंगारू कप्तान आरोन फिंच बिना खाता खोले आउट हो गए। उनके बाद ट्रेविस हेड और बेन मैकडर्मोट ने धाकड़ बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए लम्बे समय तक कोई विकेट नहीं गिरने दिया। दोनों स्कोर को 163 रन तक लेकर गए। इस बीच हेड लगातार दूसरा शतक जड़ने से चूक गए और 89 रन पर आउट हो गए। हालांकि मैकडर्मोट ने इस बार गलती नहीं की और 104 रन बनाकर आउट हुए। लैबुशेन ने भी 59 रन की पारी खेली और ऑस्ट्रेलिया की टीम 8 विकेट पर 348 के स्कोर तक जाने में सफल रही। शाहीन अफरीदी ने पाकिस्तान के लिए सबसे ज्यादा 4 विकेट झटके।

जवाब में खेलते हुए पाकिस्तान एक लिए फखर जमान और इमाम उल हक ने बेहतरीन बल्लेबाजी कर पहले विकेट के लिए 118 रन जोड़े। जमान 67 रन बनाकर आउट हुए लेकिन इमाम अर्धशतक के बाद टिके रहे। उनका साथ देने के लिए बाबर आजम आए और दोनों ने दूसरे विकेट के लिए शतकीय भागीदारी की। इमाम उल हक इस सीरीज का लगातार दूसरा अर्धशतक जड़ने में सफल रहे और 106 रन बनाकर चलते बने। बाबर आज़म ने तेज खेलते हुए रन गति कम नहीं होने दी और अपना शतक पूरा कर लिया। वह जीत से कुछ देर पहले 83 गेंद में 114 रन बनाकर आउट हुए। रिजवान ने 23 और खुशदिल शाह ने नाबाद 27 रन बनाकर पाक को 49 ओवर में जीत दिला दी। एडम जैम्पा ने 2 विकेट झटके। बाबर आज़म प्लेयर ऑफ़ द मैच चुने गए।

संक्षिप्त स्कोर

ऑस्ट्रेलिया: 348/8

पाकिस्तान: 349/4

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment