NZ के खिलाफ तीसरे टी20 के लिए पाकिस्तान के प्लेइंग इलेवन में तीन बड़े बदलाव, लगातार दो हार के बाद चौंकाने वाला फैसला

New Zealand v Pakistan - Men
New Zealand v Pakistan - Men's T20 Game 1

पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड (PAK vs NZ) के खिलाफ तीसरे टी20 मुकाबले के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है। लगातार दो हार के बाद पाकिस्तान ने अपने प्लेइंग इलेवन में बड़ा बदलाव किया है।टीम से तीन खिलाड़ियों को बाहर कर दिया गया है। अब्बास अफरीदी, उसामा मीर और आमिर जमाल तीसरे टी20 मैच में नहीं खेलेंगे।

पाकिस्तान को न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले दो टी20 मैचों में बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा था और इसी वजह से अब उनके ऊपर सीरीज गंवाने का खतरा मंडराने लगा है। अगर टीम तीसरा टी20 मुकाबला नहीं जीत पाती है तो फिर वो सीरीज गंवा देंगे और ये उनके लिए बड़ा झटका हो सकता है। इसी वजह से टीम को इस मैच में अपना पूरा जोर लगाना होगा।

यही वजह है कि तीसरे टी20 के लिए प्लेइंग इलेवन में तीन बड़े बदलाव किए गए हैं। स्पिन ऑलराउंडर मोहम्मद नवाज की वापसी हुई है। उसामा मीर का प्रदर्शन पहले दो मैचों में अच्छा नहीं रहा था और इसी वजह से उन्हें ड्रॉप करके नवाज को टीम में लाया गया है। वहीं अब्बास अफरीदी की जगह मोहम्मद वसीम जूनियर को टीम में जगह मिली है। अफरीदी का प्रदर्शन वैसे तो अच्छा रहा था लेकिन वो इंजरी का शिकार हैं और इसी वजह से पाकिस्तान को मजबूरन ये बदलाव करना पड़ा। इसके अलावा आमिर जमाल को भी बाहर कर दिया गया है और उनकी जगह जमान खान को लाया गया है।

बल्लेबाजी में कोई बदलाव नहीं हुआ है। सैम अयूब और मोहम्मद रिजवान की जोड़ी को बरकरार रखा गया है। इसके अलावा विकेटकीपर के तौर पर आजम खान भी प्लेइंग इलेवन में जगह पाने में कामयाब रहे हैं।

तीसरे टी20 मैच के लिए पाकिस्तान की प्लेइंग इलेवन

मोहम्मद रिजवान, सैम अयूब, बाबर आजम, फखर जमान, इफ्तिखार अहमद, आजम खान (विकेटकीपर), मोहम्मद नवाज, शाहीन अफरीदी (कप्तान), मोहम्मद वसीम जूनियर, हारिस रऊफ और जमान खान।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता