Create

टी20 विश्‍व कप के लिए पाकिस्‍तान अपनी टीम में दो बड़े बदलाव कर सकता है

टी20 विश्‍व कप के लिए पाकिस्‍तान टीम में बदलावह हो सकता है
टी20 विश्‍व कप के लिए पाकिस्‍तान टीम में बदलावह हो सकता है

17 अक्‍टूबर से टी20 विश्‍व कप (T20 World Cup) का रोमांच छाएगा और इसमें हिस्‍सा लेने के लिए पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket team) भी जोर-शोर से तैयारियों में जुटी हुई है। हालांकि, एक रिपोर्ट आई है, जिसमें दावा किया जा रहा है कि चयन समिति टी20 विश्‍व कप के लिए पाकिस्‍तान टीम में कुछ बदलाव कर सकती है।

पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड ने 9 सितंबर को आईसीसी टी20 विश्‍व कप 2021 के लिए 15 सदस्‍यीय टीम की घोषणा की थी। इस दौरान कुछ आश्‍चर्यजनक फैसले देखने को मिले थे कि अनुभवी खिलाड़ी जैसे सरफराज अहमद और शोएब मलिक जगह बनाने में नाकाम रहे थे। वहीं आसिफ अली और खुशदिल शाह की टीम में वापसी हुई थी।

फिर एक रिपोर्ट आई, जिसमें दावा किया गया कि कप्‍तान बाबर आजम टीम से खुश नहीं है। अब डॉन के मुताबिक पीसीबी टीम में दो बदलाव कर सकता है। पाकिस्‍तान में चल रहे नेशनल टी20 कप 2021 में कुछ चुने गए खिलाड़‍ियों का प्रदर्शन अपेक्षा के मुताबिक अच्‍छा नहीं रहा है। पाकिस्‍तानी चयनकर्ताओं ने इसके बाद टीम को लेकर दोबारा विचार करने का फैसला किया है।

एक अधिकारी ने अपना नाम सामने नहीं आने की शर्त पर डॉन को बताया, 'विश्‍व कप स्‍क्‍वाड में दो बदलाव हो सकते हैं। मगर अभी यह तय नहीं है।'

पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम आगामी टी20 विश्‍व कप में अपने अभियान की शुरूआत 24 अक्‍टूबर को भारत के खिलाफ करेगी। आईसीसी ने सभी देशों को अनुमति दे रखी है कि पृथकवास शुरू होने से पांच दिन पहले वह अपनी टीम में बदलाव कर सकते हैं।

तो किन खिलाड़‍ियों की होगी छुट्टी?

टी20 विश्‍व कप में पाकिस्‍तान के लिए चुने गए खिलाड़‍ियों में से शोएब मकसूद की जगह जा सकती है। पिछली पांच टी20 पारियों में मकसूद ने 24,0,18,15 और 17 रन बनाए हैं। विकेटकीपर आजम खान का भी फॉर्म अच्‍छा नहीं रहा है। उन्‍होंने पिछली पांच पारियों में केवल 56 रन बनाए हैं।

तेज गेंदबाज मोहम्‍मद हसनैन भी गेंदबाजी में थोड़े महंगे साबित हुए हैं। पिछली तीन टी20 पारियों में हसनैन ने कम से कम 40 रन या ज्‍यादा खर्च किए हैं।

यह देखना दिलचस्‍प होगा कि पाकिस्‍तान की टीम में कौन से खिलाड़ी अपनी जगह बरकरार रख पाएंगे।

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
Be the first one to comment