Create

"पाकिस्तान टीम को वर्ल्ड कप से पहले अपनी बैटिंग को मजबूत करना होगा"

पाकिस्तान क्रिकेट टीम
पाकिस्तान क्रिकेट टीम
Nitesh

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट्ट (Salman Butt) ने आगामी पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि इस साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप को देखते हुए पीएसएल की काफी ज्यादा अहमियत होगी। खासकर टीम को अपने बैटिंग डिपार्टमेंट में काफी सुधार करना होगा। सलमान बट्ट के मुताबिक पीएसएल से सेलेक्टर्स को ये आइडिया लग सकेगा कि टी20 वर्ल्ड कप के लिए किस बल्लेबाज को मौका दिया जा सकता है।

पाकिस्तान ने दक्षिण अफ्रीका को चार मैचों की टी20 सीरीज में 3-1 से हराया था। हालांकि प्रोटियाज टीम में कई प्रमुख खिलाड़ी मौजूद नहीं थे। हालांकि तीन मैचों की टी20 सीरीज के दौरान जिम्बाब्वे ने एक मुकाबले में पाकिस्तान को हराकर चौंका दिया था। फखर जमान, मोहम्मद रिजवान और कप्तान बाबर आजम ने ही केवल अच्छा प्रदर्शन किया था।

ये भी पढ़ें: "मैं पाकिस्तान टीम में 5वें नंबर पर खेलने के लिए पूरी तरह तैयार हूं"

सलमान बट्ट के मुताबिक पीएसएल की अहमियत काफी ज्यादा है

अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान सलमान बट्ट ने पीएसएल की अहमियत बताई। उन्होंने कहा,

पीएसएल से टी20 वर्ल्ड कप के लिए 20-25 संभावित खिलाड़ी चुने जा सकते हैं। इन खिलाड़ियों को बाद में मौका दिया जा सकता है। इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज है, वहां पर इनको आजमाया जा सकता है। इसके बाद आपको टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी शुरू करनी होगी। इसी वजह से पीएसएल से पीसीबी को ये अंदाजा हो जाएगा कि कौन से प्लेयर टीम में शामिल किए जाने चाहिए।
हमें निश्चित तौर पर कुछ बेहतरीन प्लेयर्स की जरूरत है, क्योंकि मिडिल ऑर्डर में दिक्कतें हैं। ओपनिंग में दो बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। इसके अलावा कुछ और बल्लेबाज भी अच्छी फॉर्म में हैं। इसके अलावा बाकी बैटिंग ऑर्डर स्ट्रगल कर रहा है। पाकिस्तान क्रिकेट के लिए पीएसएल काफी अहम है।

ये भी पढ़ें: हार्दिक पांड्या ने इरफान पठान के साथ हुई अपनी जबरदस्त साझेदारी को किया याद


Edited by Nitesh

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...