Create

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच होने वाली वनडे सीरीज सुपर लीग का नहीं होगी हिस्सा, बड़ी वजह आई सामने  

न्यूजीलैंड को पाकिस्तान दौरे पर टी20 सीरीज के अलावा वनडे सीरीज भी खेलनी है
न्यूजीलैंड को पाकिस्तान दौरे पर टी20 सीरीज के अलावा वनडे सीरीज भी खेलनी है
Prashant Kumar

पाकिस्तान दौरे पर आने वाली न्यूजीलैंड टीम को अगले हफ्ते 17 सितम्बर से पाकिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज (PAK vs NZ) का आगाज करना है और यह सीरीज आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप सुपर लीग (ICC Men's Cricket World Cup Super League) के अंतर्गत खेली जानी थी। हालांकि अब यह सीरीज सुपर लीग का हिस्सा नहीं होगी। दोनों देश के बोर्ड ने मिलकर इस सीरीज को सुपर लीग के अंतर्गत नहीं खेलने का फैसला किया है और इसकी भरपाई भविष्य के दौरे पर की जायेगी। गौरतलब है कि न्यूजीलैंड की टीम लगभग 18 सालों बाद पाकिस्तान का दौरा करेगी, जहां उसे तीन मैचों की वनडे सीरीज के साथ-साथ पांच टी20 मैचों की सीरीज भी खेलनी है।

खबरों की माने तो इस सीरीज के सुपर लीग में ना शामिल किये जाने की प्रमुख वजह पाकिस्तान का डीआरएस का प्रबंध ना कर पाना है। आईसीसी ने पुरुषों के क्रिकेट के लिए डीआरएस को अनिवार्य रूप से लागू कर दिया है साथ ही अगर किस द्विपक्षीय सीरीज में भी डीआरएस का इस्तेमाल होता है तो उस सीरीज को भी आईसीसी की स्वीकृति मिलनी जरूरी है।

इस सीरीज के सुपर लीग के अंतर्गत ना खेले जाने की कारण इसकी भरपाई के बारे में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की तरफ से जारी मीडिया रिलीज में कहा गया है कि जब न्यूजीलैंड 2022-23 में दो टेस्ट और तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए एक बार पाकिस्तान का दौरा करेगा तब उस दौरे के अंतर्गत खेले जाने वाले वनडे मैच सुपर लीग के अंतर्गत खेले जाएंगे।

आईपीएल की वजह से प्रमुख खिलाड़ियों ने लिए नाम वापस

आईपीएल 2021 के दूसरे चरण की शुरुआत 19 सितम्बर से होनी और यह चरण आगामी टी20 विश्व कप की तैयारियों के लिहाज से बहुत ही अहम है। इसी वजह से आईपीएल में खेलने वाले न्यूजीलैंड के कई प्रमुख खिलाड़ियों ने पाकिस्तान दौरे से अपना नाम वापस ले लिया। टीम के नियमित कप्तान केन विलियमसन, ट्रेंट बोल्ट, टिम साउथी, काइल जेमिसन, सैंटनर, ग्लेन फिलिप्स और जिमी नीशम जैसे प्रमुख खिलाड़ी आईपीएल में अपनी-अपनी टीमों का हिस्सा होंगे।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...