Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: पाकिस्तान के तेज़ गेंदबाज का बड़ा खुलासा, कहा- मैंने खत्म किया था गौतम गंभीर का वनडे करियर

ANALYST
न्यूज़
Published Oct 07, 2019
Oct 07, 2019 IST

मोहम्मद इरफान और गौतम गंभीर
मोहम्मद इरफान और गौतम गंभीर

भारतीय क्रिकेट इतिहास में गौतम गंभीर का नाम एक बेहद शानदार सलामी बल्लेबाज के रूप में लिया जाता है, जिन्होंने अपने जोड़ीदार वीरेंदर सहवाग के साथ मिलकर कई मैचों में भारत को जीत दिलाई है। वहीं अब पाकिस्तान के दिग्गज तेज गेंदबाज मोहम्मद इरफान ने गौतम गंभीर के वनडे क्रिकेट करियर को खत्म करने को लेकर बड़ा बयान दिया है।

मोहम्मद आमिर ने साल 2012 में भारत और पाकिस्तान के बीच खेली गई द्विपक्षीय सीरीज को याद करते हुए कहा है कि गौतम गंभीर का वाइट बॉल क्रिकेट करियर उनकी वजह से खत्म हुआ। 7 फुट 1 इंच लंबे मोहम्मद इरफान ने कहा है कि उस दौरान टी20 और वनडे सीरीज के दौरान उन्होंने चार बार गौतम गंभीर को आउट किया था, जिसके बाद वह केवल इंग्लैंड के खिलाफ ही आखिरी बार वनडे सीरीज खेल सके थे।

मोहम्मद इरफान ने समा चैलन से बातचीत के दौरान कहा, "जब मैंने भारत के खिलाफ खेला था, वह (गौतम गंभीर) मेरे खिलाफ सही से नहीं खेल पाए थे। उनमें से कुछ लोगों ने मुझे 2012 में खेली गई सीरीज के दौरान बताया था कि मेरी लंबाई के कारण गंभीर मेरी गेंद को ठीक से नहीं देख पा रहे थे और वह मेरी गेंद की गति को पढ़ने में भी असफल रहे थे।’ उन्होंने कहा है कि वह गंभीर के करियर को समाप्त करने वाली विशेष श्रंखला थी।

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान में होने वाले एशिया कप में भारतीय टीम के शामिल होने को लेकर बड़ा बयान

यही नहीं इरफान ने यह भी कहा है कि उस सीरीज के दौरान गंभीर मुझसे आंख मिलाना भी पसंद नहीं करते थे, यहां तक कि जब दोनों टीमें नेट पर अभ्यास करती थी, उस दौरान भी वह मुझसे नजरें मिलाने से बचते थे। गौरतलब है कि गौतम गंभीर ने अपने क्रिकेट करियर के दौरान कुल 147 वनडे मैचों में 85.2 के स्ट्राइक रेट और 39.7 की औसत से कुल 5238 रन बनाए। साथ ही टेस्ट करियर में 58 मैचों में 42 की औसत से कुल 4154 रन बनाए। 


Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...