पाकिस्‍तान क्रिकेट में फिर मचा बवाल, खिलाड़‍ियों ने की केंद्रीय अनुबंध खत्‍म करने की प्‍लानिंग: रिपोर्ट्स

मोहम्‍मद हैरिस को बीपीएल में हिस्‍सा लेने के लिए एनओसी नहीं मिली थी
मोहम्‍मद हारिस को बीपीएल में हिस्‍सा लेने के लिए एनओसी नहीं मिली थी

पाकिस्‍तान क्रिकेट (Pakistan Cricket Team) एक बार फिर विवादों के कारण सुर्खियों में आ गया है। पाकिस्‍तानी क्रिकेटर्स अपने देश के बोर्ड (PCB) से निराश है कि विदेशी टी20 लीग के लिए उन्‍हें एनओसी की मंजूरी नहीं मिल रही है। यह मामला इतना बढ़ गया है कि कई खिलाड़ी पीसीबी के साथ अपना केंद्रीय अनुबंध खत्‍म करने पर विचार कर रहे हैं।

मोहम्‍मद हारिस को हाल ही में बांग्‍लादेश प्रीमियर लीग के लिए एनओसी देने से इंकार कर दिया गया था। बल्‍लेबाज पहले ही बांग्‍लादेश पहुंचकर टूर्नामेंट की तैयारियों में जुटा था और चटगांव चैलेंजर्स का प्रतिनिधित्‍व कर रहा था। हालांकि, पीसीबी ने अपना फैसला नहीं बदला तो हारिस को पाकिस्‍तान लौटना पड़ा। हारिस के अलावा जमान खान और फखर जमान को भी एनओसी देने से इंकार कर दिया गया।

एक सूत्र ने पीटीआई से कहा, 'मामला सिर पर आ गया है क्‍योंकि बोर्ड ने हाल ही में कुछ खिलाड़‍ियों जैसे जमान खान, फखर जमान, मोहम्‍मद हारिस को बांग्‍लादेश प्रीमियर लीग में हिस्‍सा लेने के लिए एनओसी नहीं दी जबकि वो पाकिस्‍तान सुपर लीग के अलावा दो लीग में खेल चुके हैं।'

हारिस रउफ को बिग बैश लीग 2023-24 सीजन के लिए एनओसी जारी की गई थी। पीसीबी ने उन्‍हें पहले घरेलू टी20 प्रतियोगिता में हिस्‍सा लेने के लिए कहा था और ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर उनकी गैरमौजूदगी से भी मदद नहीं मिली।

पीसीबी को अन्‍य टी20 लीग जैसे एसए20 और आईएलटी20 के लिए एनओसी मंजूर करने पर भी झिझक है। एक और सूत्र ने पीटीआई से कहा, 'खिलाड़‍ियों का मानना है कि जब पीएसएल से पहले पाकिस्‍तान की कोई सीरीज नहीं है तो बोर्ड उन्‍हें अन्‍य लीग में हिस्‍सा लेने से क्‍यों रोक रहा है जबकि उन्‍हें अच्‍छे अनुबंध मिले हैं।'

जका अशरफ के चेयरमैन रहते हुए यह दिशा-निर्देश जारी किया गया था कि खिलाड़ी पीएसएल के अलावा केवल दो अन्‍य विदेशी लीग में हिस्‍सा ले सकता है। वैसे, पाकिस्‍तान के शीर्ष खिलाड़ी बाबर आजम व शाहीन अफरीदी भी विदेशी टी20 लीग से अनुबंधित हैं। बाबर आजम बांग्‍लादेश प्रीमियर लीग में रंगपुर राइडर्स का प्रतिनिधित्‍व कर रहे हैं। अफरीदी आईएलटी20 में डेजर्ट वाइपर्स के लिए खेल रहे हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar