Create

बाबर आज़म सहित पाकिस्तान के कई खिलाड़ी बोर्ड के खिलाफ उतरे, अनुबंध का जोरदार विरोध

पाकिस्तान के कई दिग्गजों ने बोर्ड के सामने बात रखी है
पाकिस्तान के कई दिग्गजों ने बोर्ड के सामने बात रखी है
reaction-emoji
·
निरंजन

एशिया कप में भारत (India) और पाकिस्तान (Pakistan) के बीच मुकाबले को लेकर हर कोई बेसब्री से इंतजार कर रहा है। इस बीच पाकिस्तान टीम में बवाल की खबर आई है। पाकिस्तान की टीम के खिलाड़ियों ने पीसीबी के सामने अपने केन्द्रीय अनुबंध को लेकर विरोध दर्ज कराया है। हालांकि फ़िलहाल खिलाड़ी मान गए हैं लेकिन एशिया कप के बाद पीसीबी और खिलाड़ियों में मीटिंग होगी।

केन्द्रीय अनुबंध को लेकर बाबर आज़म, शाहीन अफरीदी और मोहम्मद रिजवान ने नाराजगी जताते हुए बोर्ड से इसमें बदलाव की मांग की है। कुछ ऐसी चीजों को बोर्ड ने अनुबंध में डाला है जिनसे खिलाड़ी खुश नहीं हैं। फ़िलहाल एशिया कप के लिए उन्होंने इसे साइन नहीं किया है। पीसीबी ने उनको भरोसा दिया है कि इस टूर्नामेंट के बाद उनके साथ बात की जाएगी। अपने-अपने स्तर पर खिलाड़ियों ने अपना विरोध दर्ज कराया है। देखना होगा कि एशिपा कप के बाद मामले में क्या होता है।

हर खिलाड़ी सभी प्रारूप में नहीं खेलता है और अनुबंध भी उसी के आधार पर है। यहाँ तक तो ठीक है लेकिन विदेशी टी20 लीग में भाग नहीं लेने, आईसीसी इवेंट्स के फोटो अधिकार, विज्ञापनों सहित कई चीजों को अनुबंध में शामिल किया गया था। ऐसे में पाक खिलाड़ियों ने इस पर आवाज उठाना बेहतर समझा।

खबरों के अनुसार पाकिस्तान के खिलाड़ियों को टेस्ट मैच खेलने के लिए 8 लाख रुपये मिलते हैं। वहीँ वनडे के लिए 5 और टी20 के लिए पौने चार लाख रूपये मिलते हैं। यह राशि पाकिस्तानी रुपयों में है।

एशिया कप में भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला 28 अगस्त को दुबई में खेला जाना है। इसे लेकर हर कोई उत्साहित दिखाई दे रहा है। पिछली बार टी20 वर्ल्ड कप में दोनों टीमों का आमना-सामना हुआ था। उस समय पाक टीम ने भारतीय टीम को हरा दिया था।


Edited by निरंजन
reaction-emoji

Comments

comments icon1 comment

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...