पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने की भारतीय टीम की तारीफ, दिया बड़ा बयान

Nitesh
इमरान खान
इमरान खान

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री और पूर्व कप्तान इमरान खान (Imran Khan) ने भारतीय टीम (Indian Cricket Team) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। इमरान खान ने भारतीय टीम की काफी तारीफ की है। उन्होंने कहा कि जमीनी स्तर पर अपने सिस्टम में सुधार करने के बाद अब भारत एक बेहतरीन टीम बन गई है। वहीं इमरान खान का ये भी मानना है कि पाकिस्तान में भारत से ज्यादा टैलेंट है।

वर्ल्ड कप विजेता इमरान खान ने भारत के क्रिकेटिंग स्ट्रक्चर की काफी तारीफ की। हालांकि उन्होंने ये भी कहा कि पाकिस्तान भी जल्द ही वर्ल्ड क्लास टीम बन जाएगी। उन्होंने कहा "भारत इस वक्त दुनिया की टॉप टीम है क्योंकि उन्होंने अपने स्ट्रक्चर में सुधार किया है। हालांकि टैलेंट हमारे पास ज्यादा है। किसी भी सिस्टम को काम करने और एक टैलेंट को बनाने में टाइम लगता है लेकिन मुझे पूरा भरोसा है कि पाकिस्तान की टीम दुनिया की दिग्गज टीमों को हराएगी।"

ये भी पढ़ें: चेन्नई टेस्ट मैच की दूसरी पारी में चेतेश्वर पुजारा बल्ला हाथ से छूटने की वजह से हुए आउट

पाकिस्तान टीम आने वाले सालों में और बेहतर हो जाएगी - इमरान खान

इमरान खान ने आगे कहा कि अब वो ज्यादा क्रिकेट नहीं देख पाते हैं लेकिन उन्हें पूरा भरोसा है कि आने वाले सालों में पाकिस्तान टीम में काफी सुधार होगा। इमरान खान ने कहा "ईमानदारी से कहूं तो मैं क्रिकेट को टाइम नहीं दे पा रहा हूं और यहां तक कि मैच भी नहीं देखे हैं। लेकिन अब हमारे बेसिक क्रिकेट स्ट्रक्चर में बदलाव हुआ है और इसीलिए चीजों में धीरे-धीरे सुधार होगा।"

इमरान खान की कप्तानी में पाकिस्तान ने 1992 का वर्ल्ड कप जीता था। रिटायरमेंट के बाद वो पॉलिटिक्स में चले गए और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बने। भारत और पाकिस्तान के बीच रिश्तों में तनाव की वजह से दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय श्रृंखला नहीं खेली जाती है।

ये भी पढ़ें: एम एस धोनी और ऋद्धिमान साहा से ऋषभ पंत की तुलना को लेकर दिग्गज ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

Quick Links

Edited by Nitesh