CWC 2023: मोहम्मद रिजवान ने बल्ले से बनाया कीर्तिमान, रनों के मामले में खास उपलब्धि की हासिल

India Cricket WCup
मोहम्मद रिजवान

वर्ल्ड कप 2023 (ICC Cricket World Cup 2023) के 26वें मुकाबले में आज पाकिस्तान का मुकाबला दक्षिण अफ्रीका (Pakistan vs South Africa) से हो रहा है। दोनों टीमों के बीच यह मैच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जा रहा है। पाकिस्तान के लिए यह मुकाबला काफी महत्वपूर्ण है। इस मैच में पाकिस्तानी टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी है। वहीं पाकिस्तान टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) ने इस मैच में बड़ी उपलब्धि हासिल करते हुए अपने वनडे करियर के 2 हजार रन पूरे कर लिए हैं।

उन्होंने पाकिस्तान टीम के लिए यह खास उपलब्धि अपनी 65वीं पारी में पूरी की है। मोहम्मद रिजवान आज दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मुकाबले में शानदार लय में भी नजर आ रहे थे। उन्हें इस मुकाबले में अच्छी शुरुआत मिली थी लेकिन वह इस शुरुआत को बड़ी पारी में तब्दील करने में नाकामयाब रहे। पाकिस्तानी विकेटकीपर-बल्लेबाज 27 गेंदों में 4 चौके और 1 छक्के की मदद से 31 रन बनाकर आउट हो गए। रिजवान के लिए अच्छी बात यही रही कि उन्होंने अपनी इस पारी में अपने वनडे करियर के 2 हजार रन पूरे कर लिए हैं।

मोहम्मद रिजवान की इस उपलब्धि पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से एक खास ट्वीट कर उन्हें बधाई भी दी है। वहीं पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के इस पोस्ट पर फैंस भी लगातार उनको इस उपलब्धि के लिए बधाई दे रहे हैं।

मोहम्मद रिजवान पाकिस्तान टीम के काफी भरोसेमंद बल्लेबाज माने जाते हैं। वो अब तक अपने करियर में पाकिस्तान टीम के लिए कई मैच विनिंग पारियां खेल चुके हैं। उनके वनडे करियर को देखें तो उन्होंने अबतक 71 मुकाबले खेले हैं। इस दौरान 65 पारियों में 2026 रन बनाये हैं। वहीं उनके बल्ले से तीन शतक और 13 अर्धशतक भी आये हैं। उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 131 है।

मौजूदा वर्ल्ड कप में इस विकेटकीपर-बल्लेबाज ने छह पारियों में 66.60 की शानदार औसत से 333 रन बनाये हैं। उनके बल्ले से एक शतक और एक अर्धशतक भी आया है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now