Create
Notifications

17 सालों में पहली बार पाकिस्तान का दौरा करेगी इंग्लैंड, कार्यक्रम की हुई घोषणा 

इंग्लैंड ने पिछले साल सुरक्षा कारणों से दौरा रद्द कर दिया था
इंग्लैंड ने पिछले साल सुरक्षा कारणों से दौरा रद्द कर दिया था
Prashant Kumar

इंग्लैंड के पाकिस्तान के दौरे (PAK vs ENG) के कार्यक्रम की घोषणा हो चुकी है। 17 सालों में पहली बार इंग्लिश टीम पाकिस्तान जायेगी। यह उनके लम्बे दौरे का पहला चरण होगा जो सितम्बर-अक्टूबर में सात टी20 मैचों के रूप में खेला जायेगा। बाद में दौरे को पूरा करने के लिए इंग्लैंड की टीम एक बार फिर पाकिस्तान आएगी। 20 सितम्बर से 2 अक्टूबर के बीच दोनों देश सात टी20 मुकाबले खेलेंगे। सीरीज के मुकाबले कराची और लाहौर में आयोजित होंगे। कराची को पहले चार मैचों की मेजबानी मिली है, जबकि लाहौर को आखिरी तीन टी20 मैच सौंपे गए हैं।

पहले चरण के बाद इंग्लैंड की टीम टी20 वर्ल्ड कप के बाद, दिसंबर में पाकिस्तान के दौरे पर वापस आएगी और टेस्ट सीरीज खेलेगी। दोनों ही देशों के लिए ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आईसीसी इवेंट की तैयारियों के लिहाज से सात टी20 मैच काफी अहम हैं।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के पीसीबी डायरेक्टर जाकिर खान ने कहा,

हमें कराची और लाहौर में सात टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए इंग्लैंड की मेजबानी की पुष्टि करते हुए बेहद खुशी हो रही है, जो घरेलू अंतरराष्ट्रीय मैचों के व्यस्त, मनोरंजक और रोमांचक सत्र के लिए पर्दा उठाने वाला है। इंग्लैंड शीर्ष क्रम की T20I टीमों में से एक है और उन्हें पाकिस्तान में आईसीसी पुरुष टी20 वर्ल्ड कप की अगुवाई में सबसे छोटा प्रारूप खेलने से न केवल टीम प्रबंधन को अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देने में मदद मिलेगी, बल्कि दिसंबर के तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए टोन भी सेट किया जाएगा।

अक्टूबर 2021 में भी, इंग्लैंड को पुरुष और महिला दोनों टीमों के साथ पाकिस्तान की यात्रा करनी थी, लेकिन कोविड और सख्त बायो-बबल के समय में अपने खिलाड़ियों की शारीरिक और मानसिक भलाई के बारे में चिंताओं का हवाला देते हुए वापस ले लिया था। इसके बाद इंग्लैंड ने भविष्य में दौरे को पूरा करने का आश्वासन दिया था।

इंग्लैंड के पाकिस्तान दौरे पर टी20 सीरीज का कार्यक्रम

पहला टी20: 20 सितंबर, कराची

दूसरा टी20: 22 सितंबर, कराची

तीसरा टी20: 23 सितंबर, कराची

चौथा टी20: 25 सितंबर, कराची

पांचवां टी20: 28 सितंबर, लाहौर

छठा टी20: 30 सितंबर, लाहौर

सातवां टी20: 2 अक्टूबर, लाहौर


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...