Create
Notifications
Get the free App now
Favorites Edit
Advertisement

Pakistan Super League 2020 - सेमीफाइनल की चार टीमों का हुआ फैसला, इस्लामाबाद यूनाइटेड और क्वेटा ग्लैडिएटर्स बाहर

  • मुल्तान सुल्तांस ने अंक तालिका में पहला स्थान हासिल किया, नेट रन रेट के कारण पेशावर ज़ल्मी ने सेमीफाइनल में प्रवेश किया
FEATURED WRITER
न्यूज़
Modified 16 Mar 2020, 10:53 IST

मुल्तान सुल्तांस ने अंक तालिका में पहला स्थान हासिल किया
मुल्तान सुल्तांस ने अंक तालिका में पहला स्थान हासिल किया

पाकिस्तान सुपर लीग 2020 के सेमीफाइनल के लिए चार टीमों का फैसला हो गया है। दो बार की चैंपियन इस्लामाबाद यूनाइटेड और पिछले साल की विजेता क्वेटा ग्लैडिएटर्स की टीम सेमीफाइनल में प्रवेश नहीं कर सकी। मुल्तान सुल्तांस ने अंक तालिका में सबसे ज्यादा 14 अंक हासिल किये और पहली बार सेमीफाइनल में प्रवेश किया। उनके अलावा कराची किंग्स 11 अंकों के साथ दूसरे, लाहौर कलंदर्स 10 अंकों के साथ तीसरे और 2017 की विजेता पेशावर ज़ल्मी 9 अंकों के साथ चौथे स्थान पर रही और सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

क्वेटा ग्लैडिएटर्स के भी 10 मैचों में 9 अंक रहे, लेकिन नेट रन रेट में पेशावर की टीम ने उन्हें पीछे छोड़ा। इस्लामाबाद यूनाइटेड की टीम सात अंकों के साथ आखिरी स्थान पर रही और पहली बार अंतिम चार में प्रवेश नहीं कर पाई। गौरतलब है कि पीएसएल का छठा सीजन पूरी तरह से पाकिस्तान में ही खेला जा रहा है।

यह भी पढ़ें - ब्रैड हॉग ने आईपीएल और पीएसएल की तुलना पर दिया बड़ा बयान

लीग स्टेज में कराची किंग्स के बाबर आज़म ने 9 मैचों में सबसे ज्यादा 345 रन बनाये, जिसमें तीन अर्धशतक शामिल हैं। लीग स्टेज में इसके अलावा तीन शतक भी लगे। लाहौर कलंदर्स के क्रिस लिन ने मुल्तान सुल्तांस के खिलाफ 55 गेंदों में 113, पेशावर ज़ल्मी के कामरान अकमल ने क्वेटा ग्लैडिएटर्स के खिलाफ 55 गेंदों में 101 और मुल्तान सुल्तांस के राइली रूसो ने भी क्वेटा ग्लैडिएटर्स के खिलाफ 44 गेंदों में 100 रनों की धुआंधार पारी खेली थी। 50 से ऊपर की पारी खेलने वाले बल्लेबाजों में स्ट्राइक रेट के हिसाब से मुल्तान सुल्तांस के जेम्स विंस (24 गेंद 61 vs इस्लामाबाद यूनाइटेड) और लाहौर कलंदर्स के बेन डंक (40 गेंद 99*) सबसे तेज़ रहे।

गेंदबाजी में क्वेटा ग्लैडिएटर्स ने मोहम्मद हसनैन ने 9 मैचों में सबसे ज्यादा 15 विकेट लिए, जिसमें उन्होंने दो बार पारी में चार विकेट लिए। लीग स्टेज में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी का रिकॉर्ड लाहौर कलंदर्स के समित पटेल के नाम रहा, जिन्होंने क्वेटा ग्लैडिएटर्स के खिलाफ सिर्फ 5 रन बनाकर 4 विकेट लिए। 

Published 16 Mar 2020, 10:53 IST
Advertisement
Fetching more content...