इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए पाकिस्तान टीम घोषित

पाकिस्तान टीम
पाकिस्तान टीम

पाकिस्तान ने इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम घोषित कर दी है। 17 सदस्यीय पाकिस्तान की टीम में कुछ नए चेहरे भी शामिल किये गए हैं। पाकिस्तान की टीम में अनुभव और युवा खिलाड़ियों का मिश्रण है। 19 वर्षीय नसीम शाह और हैदर अली को भी पाकिस्तान kटीम का हिस्स्सा बनाया गया है।

कोच और पाकिस्तानी टीम के मुख्य चयनकर्ता मिस्बाह उल हक़ ने कहा कि कोर टीम के अलावा इस टीम में कुछ नए सदस्यों को मौका दिया गया है। उन्होंने घरेलू स्तर और पीएसएल में बेहतर प्रदर्शन किया है। नसीम शाह को भी शामिल किया गया है क्योंकि कोरोना के कारण बड़ी टीम होने से विकल्प हाथ में रहते हैं।

यह भी पढ़ें: आईपीएल इतिहास के 3 सफलतम कप्तानों पर एक नजर

पाकिस्तान की टीम

बाबर आजम (कप्तान), फखर जमान, हैदर अली, हारिस रौफ, इफ्तिखार अहमद, इमाद वसीम, खुशदिल शाह, मोहम्मद हफीज, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद आमिर, नसीम शाह, सरफराज अहमद, शादाब खान, शाहीन शाह अफरीदी, शोएब मलिक और वहाब रियाज।

पिछले साल पाकिस्तान की टीम को दस में से आठ मुकाबलों में पराजय का सामना करना पड़ा था। वहीँ इस साल बांग्लादेश के खिलाफ उन्हें दो मुकाबलों में जीत दर्ज करने में सफलता मिली है। तीन टी20 मैचों की सीरीज के सभी मैच मैनचेस्टर में ही खेले जाएँगे। पहला मुकाबला 28 अगस्त को खेला जाएगा।

पाकिस्तान टीम
पाकिस्तान टीम

तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मैच में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को तीन विकेट से हरा दिया था। इसके बाद दूसरा टेस्ट मैच बारिश के कारण ड्रॉ रहा था। तीसरे टेस्ट मैच में पाकिस्तान के ऊपर पूरा दबाव है। टी20 टीम के लिए शोएब मलिक, वहाब रियाज और मोहम्मद हफीज पहले से ही बायो सिक्योर्ड बबल का हिस्सा हैं। लम्बे समय बाद अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पाकिस्तान और इंग्लैंड दोनों ही टीमें टी20 मुकाबला खेलते हुए नजर आएगी। पाकिस्तान के लिए इंग्लैंड को उनके घर में हरा पाना उतना आसन नहीं रहेगा।

Quick Links

App download animated image Get the free App now