Create
Notifications

पाकिस्तान का दिग्गज खिलाड़ी टीम से बाहर, बांग्लादेश के खिलाफ टी20 टीम का हुआ ऐलान

पाकिस्तान की टीम में एक बदलाव किया गया है
पाकिस्तान की टीम में एक बदलाव किया गया है
Naveen Sharma
FEATURED WRITER

पाकिस्तान ने बांग्लादेश में 19 नवंबर से शुरू होने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए 18 खिलाड़ियों की टीम का ऐलान कर दिया है। टी20 विश्व कप टीम में एकमात्र बदलाव मोहम्मद हफीज की अनुपस्थिति है। उन्हें बाहर करते हुए इफ्तिखार अहमद को शामिल किया गया है।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने एक रिलीज में कहा कि मोहम्मद हफीज को टीम से बाहर रखा रखा गया है। मुख्य चयनकर्ता मुहम्मद वसीम की सलाह के बाद यह निर्णय लिया गया। नए खिलाड़ियों को मौका देने के लिए हफीज को टीम से बाहर रखा गया है।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने यह भी कहा कि मैथ्यू हेडन के अलावा जो पहले से निर्धारित मैनेजमेंट है, उसके साथ ही दौरे पर जाने का निर्णय लिया गया है। हालांकि टी20 सीरीज के अलावा पाकिस्तान की टीम वहां टेस्ट सीरीज भी खेलेगी लेकिन उसके लिए टीम का ऐलान बाद में किया जाएगा।

पाकिस्तान की टी20 टीम

बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान (उपकप्तान), आसिफ अली, फखर जमान, हैदर अली, हारिस रऊफ, हसन अली, इफ्तिखार अहमद, इमाद वसीम, खुशदिल शाह, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर) मोहम्मद वसीम जूनियर, सरफराज अहमद (विकेटकीपर), शाहीन शाह अफरीदी, शाहनवाज दहानी, शोएब मलिक, उस्मान कादिर।

मैचों का कार्यक्रम इस प्रकार है

पहला टी20 मुकाबला, 19 नवम्बर (ढाका)

दूसरा टी20 मुकाबला, 20 नवम्बर (ढाका)

तीसरा टी20 मुकाबला, 22 नवम्बर (ढाका)

पहला टेस्ट मुकाबला, 26 नवम्बर (चट्टोग्राम)

दूसरा टेस्ट मुकाबला, 4 दिसम्बर (ढाका)

टी20 सीरीज के सभी मुकाबले ढाका के शेरे बांग्ला स्टेडियम में खेले जाएंगे। एक टेस्ट मैच भी इसी स्टेडियम में खेला जाना है। बांग्लादेश के स्टार खिलाड़ी शाकिब अल हसन हेमस्ट्रिंग की चोट से जूझ रहे हैं। ऐसे में उन्हें ठीक होने में तीन सप्ताह का समय लगेगा। वह टी20 सीरीज से बाहर हो गए हैं। टेस्ट सीरीज तक शायद शाकिब फिट होकर वापस आ सकते हैं।


Edited by Naveen Sharma
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now