श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए पाकिस्तान टीम का ऐलान, दिग्गज गेंदबाज की हुई वापसी

Nitesh
Pakistan v England - Third Test Match: Day Two
Pakistan v England - Third Test Match: Day Two

श्रीलंका के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए पाकिस्तान टीम (Pakistan Cricket Team) का ऐलान हो गया है। इस टीम में दिग्गज तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी की वापसी हुई है। इसके अलावा दो अनकैप्ड खिलाड़ियों को भी पाकिस्तान टीम में शामिल किया गया है। युवा बल्लेबाज मोहम्मद हुरैरा और ऑलराउंडर आमिर जमाल को टीम में जगह मिली है। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के अगले साइकल में पाकिस्तान टीम की ये पहली सीरीज होगी।

पाकिस्तान को श्रीलंका का दौरा करना है और वहां के कंडीशंस के हिसाब से ही टीम का चयन किया गया है। टीम में चार स्पिनर, चार तेज गेंदबाज, छह स्पेशलिस्ट बल्लेबाज और दो विकेटकीपर हैं। शाहीन अफरीदी की अगर बात करें तो वो टेस्ट क्रिकेट में अपने 100 विकेटों से महज एक कदम दूर हैं। उनके टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करने के बाद से ही पाकिस्तान का कोई भी गेंदबाज उनसे ज्यादा विकेट नहीं ले पाया है।

शाहीन अफरीदी ने टेस्ट टीम में अपनी वापसी पर खुशी जताई है। उन्होंने कहा "मैं एक साल के बाद पाकिस्तान टेस्ट टीम में वापसी करके काफी एक्साइटेड हूं। मैंने टेस्ट क्रिकेट को काफी ज्यादा मिस किया और इस फॉर्मेट से दूर रहना मेरे लिए काफी मुश्किल था। श्रीलंका में इंजरी की वजह से मैं पूरे होम सीजन में नहीं खेल पाया। इसी वजह से मैं बेहतरीन वापसी के लिए तैयार हूं और टेस्ट क्रिकेट में अपने विकेटों की सेंचुरी पूरा करना चाहता हूं। मैं अपने फैंस का आभार प्रकट करता हूं जिन्होंने मुश्किल समय में मेरा साथ दिया।"

श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए पाकिस्तान की टीम इस प्रकार है

बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (उप कप्तान और विकेटकीपर), आमिर जमाल, अबदुल्लाह शफीक, अबरार अहमद, हसन अली, इमाम उल हक, मोहम्मद हुरैरा, मोहम्मद नवाज, नसीम शाह, नोमान अली, सलमान अली आगा, सरफराज अहमद (विकेटकीपर), साउद शकील, शाहीन अफरीदी और शान मसूद।

Quick Links

Edited by Nitesh
App download animated image Get the free App now