Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए पाकिस्तान टीम का ऐलान

SENIOR ANALYST
न्यूज़
Published 16 Jan 2020, 16:19 IST
16 Jan 2020, 16:19 IST

पाकिस्तान टीम
पाकिस्तान टीम

पाकिस्तान ने बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। पाकिस्तान ने 7 खिलाड़ियों को टीम से ड्रॉप कर दिया है और दिग्गज शोएब मलिक और मोहम्मद हफीज को शामिल किया गया है। इसके अलावा शाहीन शाह अफरीदी, अहसान अली, अहमद बट्ट और हरीस रऊफ को टीम में शामिल किया गया है।

जिन 7 खिलाड़ियों को टीम से ड्रॉप किया गया है, उनमें फखर जमान, मोहम्मद आमिर, आसिफ अली, हैरिस सोहेल, इमाम उल हक, मोहम्मद इरफान और वहाब रियाज का नाम प्रमुख है। ये सभी खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुई सीरीज में टीम का हिस्सा थे।

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के मुख्य चयनकर्ता और कोच मिस्बाह उल हक ने कहा कि टी20 में नंबर एक पायदान पर होने के बावजूद हमें पिछले 9 में से 8 मुकाबलों में हार मिली है। हमें हार के इस सिलसिले को तोड़ना होगा और एशिया कप और टी20 वर्ल्ड कप में जाने से पहले जीतने की आदत डालनी होगी। इसी को मद्देनजर रखते हुए हमने इस टीम का चयन किया है। हमने श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में कई सारे कॉम्बिनेशन को आजमाया लेकिन रिजल्ट हमारे अनुरुप नहीं रहे। शोएब मलिक और मोहम्मद हफीज ने मिलाकर 200 टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले हैं और उनके आ जाने से टीम में युवा और अनुभवी खिलाड़ियों का अच्छा मिश्रण हो जाएगा।

ये भी पढ़ें: बीसीसीआई की सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट का ऐलान, एम एस धोनी का नाम शामिल नहीं

आपको बता दें कि टीम में शामिल किए गए हरीस रऊफ ने ऑस्ट्रेलिया में चल रही बिग बैश लीग में शानदार प्रदर्शन किया है। इसी वजह से उन्हें टीम में शामिल किया गया है। बांग्लादेश और पाकिस्तान के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला 24 जनवरी को, दूसरा 25 और तीसरा मैच 27 जनवरी को खेला जाएगा।

पाकिस्तान की पूरी टीम इस प्रकार है:

बाबर आजम (कप्तान), अहसान अली, अमाद बट्ट, हारिस रऊफ, इफ्तिकार अहमद, इमाद वसीम, खुशदिल शाह, मोहम्मद हफीज, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), मूसा खान, शादाब खान, शाहीन शाह अफरीदी, शोएब मलिक और उस्मान कादिर।

Modified 16 Jan 2020, 16:19 IST
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...