Create

क्रिकेट न्यूज: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए पाकिस्तान टीम का ऐलान, मोहम्मद आमिर की हुई वापसी

Enter caption

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए पाकिस्तान टीम का ऐलान हो गया है। तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर की टेस्ट टीम में वापसी हुई है। तीन मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला 26 दिसंबर को सेंचुरियन में खेला जाएगा।

मोहम्मद आमिर को एशिया कप के बाद टीम से बाहर कर दिया गया था। उन्हें ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ हुई सीरीज में भी मौका नहीं दिया गया था।

इसके अलावा फखर जमान की भी वापसी हुई, जोकि चोटिल होने के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में नहीं खेल पाए थे। मोहम्मद हफीज की गैरमौजूदी में शान मसूद को भी शामिल किया गया है तो ऑफ स्पिनर बिलाल आसिफ को शामिल नहीं किया गया है। उनकी जगह लेग स्पिनर शादाब खान को मौका दिया गया है। आसिफ का प्रदर्शन न्यूजीलैंड के खिलाफ काफी खराब रहा था।

पाकिस्तान की टीम को हाल ही में यूएई में न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 1-2 से शिकस्त मिली है। पाकिस्तान की टीम के ऊपर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करने का दबाव होगा।

इससे पहले दक्षिण अफ्रीका ने भी इस सीरीज के लिए अपनी 13 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है, जिसमें जुबेर हमजा एकमात्र नया चेहरा शामिल हैं। 3 मैचों की सीरीज का पहला मैच 26 दिसंबर से सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क में खेला जाएगा, तो दूसरा मुकाबला केपटाउन (3 से 7 जनवरी) और आखिरी मैच जोहन्सबर्ग (11 से 15 जनवरी) में होगा।

दक्षिण अफ्रीका के तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए पाकिस्तान की 16 सदस्यीय टीम इस प्रकार है:

सरफराज अहमद (कप्तान एवं विकेटकीपर), इमाम उल हक, फखर जमान, शान मसूद, अजहर अली, हैरिस सोहेल, असद शफीक, बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान, यासिर शाह, शादाब खान, मोहम्मद अब्बास, हसन अली, मोहम्मद आमिर, फहीम अशरफ और शाहिन अफरीदी।

पढ़िए क्रिकेट की ब्रेकिंग न्यूज समेत दिनभर की तमाम बड़ी खबरें

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment