Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

कोरोनावायरस से निपटने के लिए 5 मिलियन रुपए देंगे पाकिस्तानी क्रिकेटर

  • कोरोनावायरस से निपटने के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की तरफ से पहल
  • कर्मचारी एक दिन का और उच्च स्तर के अधिरकारी अपना दो दिन का वेतन दान करेंगे
CONTRIBUTOR
न्यूज़
Modified 26 Mar 2020, 12:46 IST

पाकिस्तान टीम
पाकिस्तान टीम

कोरोनावायरस इस समय पूरे विश्व के लिए महामारी बन गया है। सिर्फ चीन और अमेरिका में ही नहीं बल्कि भारत और पाकिस्तान जैसे देशों में भी यह अपना कहर बरसा रहा है। COVID-19 महामारी से निपटने के लिए पाकिस्तान के केंद्रीय अनुबंधित क्रिकेटर 5 मिलियन रुपये का योगदान देंगे। यह पैसे राष्ट्रीय सरकार के आपातकालीन कोष में जाएंगे।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष एहसान मनी ने बुधवार को कहा कि केंद्रीय अनुबंधित खिलाड़ियों के अलावा बोर्ड में कर्मचारी से वरिष्ठ प्रबंधक स्तर तक, एक दिन का वेतन देकर अपना योगदान देंगे। वहीं महाप्रबंधक या उच्च पद पर कार्यरत लोग अपने दो दिन का वेतन सरकार को देंगे। एहसान मनी का कहना है कि पीसीबी इन सभी फंडों को इकट्ठा करेगा और इसे सरकार के कोरोनावायरस फंड में जमा करेगा।

ये भी पढे़ं - 3 विकेटकीपर बल्लेबाज जिन्होंने आईपीएल में शतक लगाया है

मणि ने कहा कि पाकिस्तान में इस घातक वायरस के 1,000 से अधिक पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं। यह क्रिकेट बोर्ड का इतिहास है कि हम हमेशा मुश्किल समय में सरकार द्वारा खड़े रहते हैं। पीसीबी ने पहले ही कराची के नेशनल स्टेडियम में स्थित अपना हाईपरफॉरमेंस सेंटर को कोरोनावायरस अस्पताल में काम करने वाले पैरामेडिकल स्टाफ को दे दिया है। मनी ने कहा कि वायरस के प्रकोप से क्रिकेट बाधित हुआ है, लेकिन सरकार द्वारा राष्ट्र के लिए खड़ा होना और महामारी के दौरान सभी एहतियाती कदम उठाना अधिक महत्वपूर्ण था।

बता दें, भारत में भी गौतम गंभीर ने अपने सांसद फंड से 50 लाख रुपए दान दिए थे। यहां भी कोरोना से निपटने के लिए एक बड़ा आंदोलन चल रहा है, जहां सभी को कोविद -19 के प्रसार को रोकने के लिए दूरी बनाकर रखने के लिए कहा जा रहा है। यहां 21 दिन के लिए लॉकडाउन का ऐलान कर दिया गया है और अधिकारी इस कोरोनोवायरस संकट के दौरान लोगों को बस घर में रहने के लिए कह रहे हैं। 

Published 26 Mar 2020, 12:45 IST
Advertisement
Fetching more content...