T20 World Cup से बाहर होने पर पाकिस्तान में मचा बवाल, मोहम्मद हफीज समेत पूर्व क्रिकेटर्स ने टीम को जमकर लगाई लताड़

पाकिस्तान टीम पर फूटा पूर्व प्लेयर्स का गुस्सा
पाकिस्तान टीम पर फूटा पूर्व प्लेयर्स का गुस्सा

Former Players Reaction on Pakistan Exit in T20 World Cup 2024 : पाकिस्तान क्रिकेट टीम को टी20 वर्ल्ड कप 2024 में पहले ही दौर से बाहर होना पड़ा। टीम के शर्मनाक प्रदर्शन के बाद पाकिस्तान में हंगामा मचा हुआ है। कई सारे पूर्व क्रिकेटर्स ने पाकिस्तानी टीम की क्लास लगा दी है और प्लेयर्स के परफॉर्मेंस की काफी आलोचना की है। शोएब अख्तर ने टीम के प्रदर्शन पर निराशा जाहिर की है तो मोहम्मद हफीज ने कहा है कि खराब प्रदर्शन की जिम्मेदारी कोई नहीं लेता है।

दरअसल पाकिस्तान को अपने पहले दो मैचों में ही हार का सामना करना पड़ा था। टीम यूएसए और भारत के खिलाफ हार गई थी। उन्होंने इसके बाद कनाडा के खिलाफ मैच जरुर जीता लेकिन इसका कोई फायदा नहीं हुआ। यूएसए और आयरलैंड के बीच मैच जैसे ही रद्द हुआ, पाकिस्तान का काम तमाम हो गया। पाकिस्तान टीम को अपने पहले ही मैच में बड़े उलटफेर का शिकार होना पड़ा था। यूएसए की टीम ने पाकिस्तान को सुपर ओवर में हरा दिया था और ये टीम के लिए एक बड़ा झटका था। इसके बाद पाकिस्तानी टीम भारत से भी जीता हुआ मैच हार गई थी।

पाकिस्तान के बाहर होने पर पूर्व खिलाड़ियों की प्रतिक्रियाएं

इन दो हार के बाद टीम वर्ल्ड कप से बाहर हो गई और इसको लेकर उनके पूर्व प्लेयर्स के काफी रिएक्शन आए हैं। पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने कहा,

पाकिस्तान के वर्ल्ड कप का सफर अब खत्म हो चुका है।

टीम के पूर्व कप्तान और कोच मोहम्मद हफीज ने लिखा,

पाकिस्तान क्रिकेट की दुविधा ये है कि जो ऊंचे पदों पर बैठे अधिकारी हैं, वो क्रेडिट तो लेते हैं लेकिन जिम्मेदारी नहीं लेते हैं।

वहीं अहमद शहजाद ने कहा कि पाकिस्तान की टीम सुपर-8 में जाने की हकदार ही नहीं थी। उन्होंने कहा,

जो टीम सुपर-8 में जाने की हकदार थी, उसने ही क्वालीफाई किया। अगर आप आयरलैंड पर निर्भर कर रहे हैं कि वो किसी को हरा दें तो फिर आप बिल्कुल भी अगले राउंड में जाने के हकदार नहीं हैं। इस बारे में सोचिएगा भी मत कि 'कुदरत का निजाम' उन लोगों के काम आएगा जो इसके हकदार नहीं हैं या फिर सुधार करने की कोशिश नहीं करते हैं। अब सारी निगाहें पीसीबी चेयरमैन पर हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now