Create
Notifications

पाकिस्तान की टी20 टीम में चौंकाने वाले बदलाव, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज से दिग्गज बाहर

Pakistan Cricket Team
Pakistan Cricket Team
EXPERT COLUMNIST
Modified 31 Jan 2021
न्यूज़

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ फरवरी में होने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए पाकिस्तान के 20 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी गई है। बाबर आज़म की कप्तानी वाली इस टीम से फखर ज़मान और वहाब रियाज़ को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। बेहतरीन फॉर्म में चल रहे मोहम्मद हफ़ीज़ को भी बायो-बबल के नियम की वजह से टीम में शामिल नहीं किया गया है।

गौरतलब है कि मोहम्मद हफ़ीज़ फिलहाल अबू धाबी में टी10 लीग खेल रहे हैं और उन्होंने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड से अनुमति मांगी थी कि वह टीम के साथ 5 फरवरी को जुड़ेंगे, लेकिन पीसीबी ने उनके इस अर्जी को खारिज कर दिया। पाकिस्तान के मुख्य चयनकर्ता मोहम्मद वसीम ने बताया कि सभी खिलाड़ियों को 3 फरवरी तक बायो-बबल से जुड़ना है और अगर कोई खिलाड़ी ऐसा नहीं करता है तो इसका मतलब यह है कि वह सीरीज के लिए उपलब्ध नहीं है।

मोहम्मद हफ़ीज़ के अलावा शादाब खान चोटिल होने के कारण और इमाद वसीम निजी कारणों से टीम से बाहर हैं। नए खिलाड़ियों में बाएं हाथ के स्पिनर ज़फर गौहर, लेग स्पिनर ज़ाहिद महमूद, ऑलराउंडर अमाद बट्ट और डेनिश अज़ीज़ को टीम में मौका दिया गया है।

पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के बीच लाहौर में तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी। यह मुकाबले 11, 13 और 14 फरवरी को खेले जाएंगे।

पाकिस्तान की 20 सदस्यीय टीम इस प्रकार है

बाबर आज़म (कप्तान), आमेर यामीन, अमाद बट्ट, आसिफ अली, डेनिश अज़ीज़, फहीम अशरफ, हैदर अली, हारिस रऊफ, हसन अली, हुसैन तलत, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद नवाज़, मोहम्मद रिज़वान, सरफ़राज़ अहमद, शाहीन अफरीदी, उस्मान क़ादिर, ज़फर गौहर एवं ज़ाहिद महमूद

यह भी पढ़ें - BBL 2021: ब्रिस्बेन हीट ने सिडनी थंडर को 7 विकेट से हराकर टूर्नामेंट से किया बाहर, क्रिस लिन हुए फ्लॉप

Published 31 Jan 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now