इंग्लैंड में जाते ही पाकिस्तानी खिलाड़ियों का हुआ कोरोना टेस्ट 

2nd KFC T20I: South Africa v Pakistan
2nd KFC T20I: South Africa v Pakistan

इंग्लैंड (England) के खिलाफ सफेद गेंद की श्रृंखला खेलने के लिए इंग्लैंड पहुंचने के बाद पाकिस्तान (Pakistan) क्रिकेट टीम के सदस्यों ने कोरोना वायरस टेस्ट कराया और खिलाड़ियों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। टीम शुक्रवार को यूके के शहर डर्बी पहुंची थी और वहां पहुंचने पर उसका परीक्षण किया गया। पाकिस्तानी टीम के सदस्य सोमवार को प्रशिक्षण फिर से शुरू करेंगे। हालांकि इससे पहले एक और कोरोना टेस्ट से उन्हें गुजरना पड़ेगा।

पाक टीम के अधिकारियों ने कहा कि टीम के खिलाड़ी और सहयोगी स्टाफ नियमों के अनुसार फिलहाल कमरे में आइसोलेशन से गुजर रहे हैं। टीम का रविवार को दूसरी बार कोरोना वायरस के लिए परीक्षण कराना होगा क्योंकि वे डर्बी में कमरे में ही आइसोलेशन से गुजर रहे हैं। एक बार जब टीम आइसोलेशन से बाहर हो जाती है, तो खिलाड़ी डर्बी में दो इंट्रा-स्क्वाड अभ्यास मैच खेलेंगे। उन सत्रों के बाद टीम 8 जुलाई को होने वाले पहले वनडे के लिए 6 जुलाई को कार्डिफ जाएगी। खिलाड़ी कार्डिफ के लिए रवाना होने से पहले छह दिन अभ्यास करेंगे, इसके बाद ही वे रवाना होंगे। पाकिस्तान क्रिकेट कप्तान बाबर आजम ने कहा है कि इंग्लैंड श्रृंखला विश्व कप के लिए टीम की तैयारी में मददगार होगी और चेतावनी दी कि इंग्लैंड आसान प्रतिद्वंदी नहीं है।

पाकिस्तान टीम के खिलाड़ी हाल ही में पीएसएल में खेलकर आए हैं इसलिए उनकी ट्रेनिंग अच्छी तरह हुई है और इंग्लैंड के खिलाफ उन्हें पीएसएल में खेलने का फायदा निश्चित रूप से मिलेगा। देखना होगा कि मेजबान टीम किस रणनीति के साथ मेहमानों का सामना करती है। तीन वनडे मैचों के बाद तीन टी20 मैचों की सीरीज भी खेली जाएगी।

पाकिस्तान की वनडे टीम

बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान (उपकप्तान), अबदुल्लाह शफीक, फहीम अशरफ, फखर जमान, हारिस रउफ, हारिस सोहैल, हसन अली, इमाम-उल-हक, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), सलमान अली आगा, सरफराज अहमद (विकेटकीपर), सउद शकील, शाहीन शाह अफरीदी और उस्मान कादिर।

पाकिस्तान की टी20 टीम

बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान (उपकप्तान), अरशद इकबाल, आजम खान, फहीम अशरफ, फखर जमान, हारिस रउफ, हसन अली, इमाद वसीम, मोहम्मद हफीज, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), मोहम्मद वसीम जूनियर, सरफराज अहमद (विकेटकीपर), शाहीन शाह अफरीदी, शर्जील खान और उस्मान कादिर।

Quick Links

Edited by निरंजन