Create

पाकिस्तान की टीम टी20 वर्ल्ड कप के बाद बांग्लादेश दौरे पर जाएगी

बांग्लादेश में टी20 और टेस्ट सीरीज खेली जाएगी
बांग्लादेश में टी20 और टेस्ट सीरीज खेली जाएगी
reaction-emoji
निरंजन

इस साल नवम्बर में टी20 वर्ल्ड कप समाप्त होने के बाद पाकिस्तान (Pakistan) की पुरुष टीम बांग्लादेश (Bangladesh) का दौरा करेगी। वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के तहत इसमें 2 टेस्ट मैचों की सीरीज के अलावा 3 टी20 मुकाबले भी खेले जाने हैं। टी20 वर्ल्ड कप समाप्त होते ही पाकिस्तानी टीम को वहां जाना है।

सबसे पहले तीन टी20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी जो शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में खेली जाएगी। फ्यूचर टूर प्रोग्राम के तहत ही इसका आयोजन किया जाएगा। 19, 20 और 22 नवम्बर को तीनों मुकाबले खेले जाएंगे। इसके बाद टेस्ट अभियान की शुरुआत चटगाँव से होगी। 26 नवम्बर को यह मुकाबला शुरू होगा। इसके बाद दूसरा टेस्ट मैच 4 दिसम्बर से ढाका में शुरू होगा।

मौजूदा डब्ल्यूटीसी विंडो में यह सीरीज बांग्लादेश की पहली सीरीज होगी, जबकि पाकिस्तान ने वेस्टइंडीज में एक जीत और एक हार के साथ अपने अभियान की शुरुआत कर दी है। वे बांग्लादेश के खिलाफ अपने 11 टेस्ट में से 10 में जीत हासिल करते हुए एक उल्लेखनीय रिकॉर्ड के साथ एक बार फिर से श्रृंखला में उतरेंगे। टी20 क्रिकेट में भी पाकिस्तान के आंकड़े इतने ही प्रभावशाली हैं। इस प्रारूप में दोनों टीमों के बीच कुल 12 मैचों में से पाकिस्तान को 10 में जीत मिली है।

पिछले साल बांग्लादेश की टीम ने भी पाकिस्तान का दौरा किया था। हालांकि टेस्ट सीरीज में पूरे मैच नहीं हो पाए थे क्योंकि कोरोना वायरस के कारण क्रिकेट बंद हो गया था। बांग्लादेश को टुकड़ों में यह दौरा करना था। अब पाकिस्तानी टीम की बारी है, देखना होगा कि बांग्लादेश की टीम घरेलू मैदानों पर कैसा खेल दिखाएगी।

बांग्लादेश की टीम के हौसले बुलंद हैं
बांग्लादेश की टीम के हौसले बुलंद हैं

बांग्लादेश ने घरेलू मैदानों पर हाल ही में ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की टीमों को हराया है। लगातार दो टी20 सीरीज जीतने के बाद टीम के हौसले बुलंद हैं और इन बुलंद हौसलों के साथ ही खिलाड़ी टी20 वर्ल्ड कप के लिए मैदान पर उतरना चाहेंगे।

पाकिस्तान के बांग्लादेश दौरे का कार्यक्रम इस प्रकार है

19 नवंबर: पहला टी20 अंतरराष्ट्रीय, ढाका

20 नवंबर: दूसरा टी20 अंतरराष्ट्रीय, ढाका

22 नवंबर: तीसरा टी20 अंतरराष्ट्रीय, ढाका

नवंबर 26-30: पहला टेस्ट, चटगाँव

दिसंबर 4-8: दूसरा टेस्ट, ढाका


Edited by निरंजन
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...