Create
Notifications

पाकिस्तान की टीम श्रीलंका में खेलने के लिए जाएगी

पाकिस्तान की टीम श्रीलंका में दो प्रारूप खेलेगी
पाकिस्तान की टीम श्रीलंका में दो प्रारूप खेलेगी
reaction-emoji
निरंजन

घरेलू जमीन पर ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ सफल सीरीज के बाद पाकिस्तान की टीम (Pakistan Team) अब श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ खेलेगी। हालंकि इसमें अभी देरी है। श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट और एकदिवसीय सीरीज खेलने के लिए जुलाई-अगस्त में पाकिस्तान की टीम वहां जाने वाली है। पाकिस्तानी मीडिया की रिपोर्ट्स के अनुसार पाक टीम टी20 एशिया कप भी वहां खेलेगी।

श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में दो टेस्ट और तीन वनडे होने हैं। दोनों देशों के क्रिकेट बोर्ड विचार-विमर्श के बाद सीरीज की तारीखों और स्थानों की घोषणा करेंगे। पाकिस्तान टी20 एशिया कप के लिए अपने श्रीलंका दौरे को आगे बढ़ाएगा।

श्रीलंका जाने से पहले, पाकिस्तान तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के लिए जून में वेस्टइंडीज की मेजबानी करेगा। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने वेस्टइंडीज श्रृंखला के दौरान बायो-सिक्योर बबल सहित COVID-19 प्रतिबंधों को हटाने का फैसला लिया है क्योंकि वहां कोरोना मामलों में कमी आई है। इससे पहले कोरोना के कारण ही वेस्टइंडीज की टीम वहां एकदिवसीय सीरीज नहीं खेल पाई थी। वेस्टइंडीज की टीम वहां टी20 सीरीज खेल पाई थी।

श्रीलंका दौरे से वापस आने के बाद पाकिस्तान के पास एक और बड़ी टीम की मेजबानी का अधिकार होगा। इंग्लैंड की टीम पाकिस्तान दौरे पर आएगी। सात टी20 मुकाबले खेलने के लिए इंग्लैंड की टीम पाकिस्तान दौरे पर आएगी। ऐसे में कहा जा सकता है कि पाकिस्तानी टीम का कार्यक्रम काफी व्यस्त रहेगा।

हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज में पाकिस्तान को एक प्रारूप में जीत दर्ज करने का मौका मिला था।सबसे पहले हुई टेस्ट सीरीज में ऑस्ट्रेलिया ने जीत दर्ज की। इसके बाद एकदिवसीय सीरीज को पाकिस्तानी टीम ने जीत लिया। अंत में हुए एकमात्र टी20 मैच में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने जीत हासिल की। इस साल ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप भी होना है। वहां भी पाक टीम का खेल देखने लायक रहेगा।


Edited by निरंजन
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...