Create
Notifications
Advertisement

Hindi Cricket News - पाकिस्तान टीम के कप्तान अज़हर अली ने आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप को लेकर दिया बड़ा बयान

  • कोरोनावायरस के कारण अभी तक कई बड़ी सीरीज को स्थगित किया जा चुका है
  • इससे पहले पाकिस्तान टीम के मुख्य कोच मिस्बाह उल हक ने टेस्ट चैंपियनशिप को आगे बढ़ाने के लिए कहा था
FEATURED COLUMNIST
न्यूज़
Modified 11 Apr 2020, 09:48 IST

पाकिस्तान टीम के कप्तान अज़हर अली
पाकिस्तान टीम के कप्तान अज़हर अली

पाकिस्तान टेस्ट टीम के कप्तान अज़हर अली का मानना है कि कोरोनावायरस के कारण आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप को आगे बढ़ा दिया जाना चाहिए। इससे पहले पाकिस्तान के कोच और मुख्य चयनकर्ता मिस्बाह उल हक ने भी यह ही बात बोली थी।

ईएसपीएन की रिपोर्ट के मुताबिक अज़हर अली ने कहा,

"मुझे उम्मीद है कि आईसीसी इस बात पर जरूर ध्यान देगी। मुझे नहीं लगता कि अगर सीरीज समय पर पूरी नहीं हो पाती है, तो इसे आगे बढ़ाने में किसी भी प्रकार की दिक्कत होनी चाहिए। मैं टेस्ट चैंपियनशिप को आगे बढ़ाने के समर्थन में हूं। आने वाली सीरीज ही यह तय करेंगी कि हम टेस्ट चैंपियनशिप में किस स्थान पर हैं। हमें न्यूजीैलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ अहम सीरीज खेलनी है। कम से कम हमें 3-4 मैच जीतने हैं, जिससे हम फाइनल में पहुंच पाएं। हमारा लक्ष्य यह ही है और हम अभी भी चैंपियनशिप में आगे जाने के लिए उन सीरीज को देख रहे हैं।"

आपको बता दें कि इस समय पूरे विश्व में कोरोनावायरस फैला हुआ है और कई लाख लोग इससे संक्रमित हो चुके हैं। इसके अलावा एक लाख से ज्यादा लोग अपनी जान भी गंवा चुके हैं। वेस्टर्न देशों में हालात और भी ज्यादा बुरे नजर आ रहे हैं। इसी वजह से यह भी रिपोर्ट सामने आ रही है कि इस साल इंग्लैंड में किसी भी प्रकार की क्रिकेट संभव होती नजर नहीं आ रही है। इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया ने भी अपने देश में 6 महीने तक का ट्रैवल बैन लगाया हुआ है।

यह भी पढ़ें: 5 भारतीय खिलाड़ी जिन्होंने टी20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा छक्के लगाए हैं

कोरोनावायरस के कारण ही आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के तहत होने वाली इंग्लैंड और श्रीलंका की सीरीज को भी स्थगित किया जा चुका है।

इस स्थिति में देखना होगा कि आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के भविष्य को लेकर क्या फैसला लेती है। आईसीसी के कार्यक्रम के मुताबिक जून 2021 में लॉर्ड्स में आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल होगा। पॉइंट्स टेबल में अभी भारत पहले और ऑस्ट्रेलिया दूसरे स्थान पर हैं।

Published 11 Apr 2020, 09:46 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit