Create
Notifications

PAK vs SL: श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए पाकिस्तानी टीम घोषित, दस साल बाद खिलाड़ी की वापसी

फवाद आलम
फवाद आलम
Naveen Sharma
visit

श्रीलंका के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए पाकिस्तानी टीम में फवाद आलम की वापसी हुई है। इस खिलाड़ी ने बारह हजार प्रथम श्रेणी क्रिकेट रन बनाए हैं। पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच 11 दिसम्बर से शुरू होगा। आलम ने अंतिम बार टेस्ट क्रिकेट न्यूजीलैंड के खिलाफ 2009 में खेला था। उनकी दस साल बाद टीम में वापसी हुई है।

प्रथम श्रेणी क्रिकेट में जबरदस्त फॉर्म को देखते हुए आलम को पाकिस्तानी टीम में शामिल किया गया है। उनके अलावा उस्मान शिनवारी को भी टेस्ट टीम में शामिल कर लिया गया है। इस खिलाड़ी ने पाकिस्तान के लिए 17 वन-डे और सोलह टी20 मैच खेले हैं। पाकिस्तानी टीम में ऑल राउंडर इफ्तिकार अहमद और मूसा खान को शामिल नहीं किया गया है। ऑस्ट्रेलिया दौरे पर इन दोनों को टीम का हिस्सा बनाया गया था।

यह भी पढ़ें:विराट कोहली ने छक्का लगाने के बाद अजीबोगरीब इशारा करने का कारण बताया

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट डेब्यू करने वाले नसीम शाह को भी टीम में जगह मिली है। अंडर 19 वर्ल्ड कप की टीम में शामिल करने के बाद टेस्ट टीम में शामिल किया गया है लेकिन खेलने के आसार कम ही हैं। पहला टेस्ट मैच रावलपिंडी में ग्यारह दिसम्बर से शुरू होगा। दूसरा टेस्ट मुकाबला 19 दिसम्बर से कराची में शुरू होगा। पाकिस्तान क्रिकेट के लिए एक दशक बाद घर में टेस्ट मैच का आयोजन ख़ुशी की बात होगी।

पाकिस्तान की टीम

अजहर अली (कप्तान), आबिद अली, अशद शफीक, बाबर आजम, फवाद आलम, हारिस सोहैल, इमाम उल हक, इमरान खान, कासिफ भाटी, मोहम्मद अब्बास, मोहम्मद रिजवान, शाहीन शाह अफरीदी, शान मसूद, यासिर शाह, उस्मान शिनवारी।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।


Edited by Naveen Sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now