Create

पाकिस्तान के दिग्गज खिलाड़ी की दो साल बाद वापसी, बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट टीम घोषित

पाकिस्तान की टीम में 20 खिलाड़ी शामिल हैंप
पाकिस्तान की टीम में 20 खिलाड़ी शामिल हैंप
reaction-emoji
Naveen Sharma

पीसीबी के राष्ट्रीय चयनकर्ताओं ने आज बांग्लादेश (Bangladesh) के खिलाफ दो टेस्ट मैचों के लिए पाकिस्तान (Pakistan) पुरुष क्रिकेट टीम की घोषणा की,। दो टेस्ट मैचों की सीरीज 26 नवम्बर से खेली जाएगी। इससे पहले टी20 मुकाबलों की भी एक सीरीज खेली जानी है। पाकिस्तान की टीम में कुल 20 खिलाड़ियों को शामिल किया गया है।

सलामी बल्लेबाज इमाम-उल-हक, मध्यक्रम के बल्लेबाज कामरान गुलाम और ऑफ स्पिनर बिलाल आसिफ को 20 खिलाड़ियों की टीम में शामिल किया गया है। हारिस रौफ, इमरान बट और शाहनवाज दहानी को टीम में शामिल नहीं किया गया है। ये तीनों वेस्टइंडीज दौरे पर टीम के साथ थे।

बाएं हाथ के इमाम को कायद-ए-आज़म ट्रॉफी में उनके शानदार प्रदर्शन के बाद टीम में वापस शामिल कर लिया गया है। जिसमें उन्होंने चार मैचों की पांच पारियों में नाबाद दोहरा शतक सहित 488 रन बनाए हैं। इमाम ने अपना अंतिम टेस्ट मैच दिसम्बर 2019 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एडिलेड में खेला था। बिलाल को यासिर शाह की जगह ली है, शाह अभी अपनी अंगूठे की चोट से ऊबर रहे हैं।

पीसीबी के मुख्य चयनकर्ता मुहम्मद वसीम ने कहा कि हमने टीम मैनेजमेंट के साथ चर्चा के बाद चयन किया है। विपक्षी टीम और परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए टीम को चुना गया है। चार फ्रंट लाइन तेज गेंदबाज होने की वजह से हमने हारिस रौफ और शाहनवाज दहानी को टीम में शामिल नहीं किया और उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज की तैयारी के लिए कायद-ए-आजम ट्रॉफी में खेलने के लिए कहा गया है।

बांग्लादेश दौरे पर पाकिस्तान की टेस्ट टीम इस प्रकार है

बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (उप-कप्तान), अब्दुल्ला शफीक, आबिद अली, अजहर अली, बिलाल आसिफ, फहीम अशरफ, फवाद आलम, हसन अली, इमाम-उल-हक, कामरान गुलाम, मोहम्मद अब्बास, मोहम्मद नवाज, नसीम शाह, नौमान अली, साजिद खान, सरफराज अहमद, सऊद शकील, शाहीन शाह अफरीदी और जाहिद महमूद।


Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...