Create
Notifications

पाकिस्तान की टेस्ट टीम वेस्टइंडीज दौरे के लिए हुई रवाना

निरंजन
visit

पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket team) की टेस्ट टीम दो मैचों की सीरीज में वेस्टइंडीज (West Indies) का सामना करने के लिए सोमवार को बारबाडोस के लिए रवाना हो गई। हरी शर्ट की 11 सदस्यीय टेस्ट टीम ने लाहौर के अल्लामा इकबाल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से आज लंदन होते हुए बारबाडोस के लिए उड़ान भरी।

टेस्ट टीम में आबिद अली, अजहर अली, फवाद आलम, इमरान बट, मुहम्मद अब्बास, नसीम शाह, नोमान अली, साजिद खान, शाहनवाज धानी, यासिर शाह और जाहिद महमूद शामिल हैं। बाकी खिलाड़ी पहले से ही वेस्टइंडीज में टी20 खेलने के लिए गए हुए हैं।

पाकिस्तान की टीम वेस्टइंडीज दौरे पर चार टी20 और दो टेस्ट मैच खेलेगी। पहले पांच टी20 मैचों की सीरीज खेलने का कार्यक्रम प्रस्तावित था लेकिन अब इसमें से एक मैच कम करते हुए कार्यक्रम में बदलाव किया गया है। वेस्टइंडीज की टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में बेहतरीन फॉर्म में नजर आई थी।

चार मैचों की टी20 सीरीज 28 जुलाई को केंसिंग्टन ओवल, बारबाडोस में शुरू होगी, जबकि बाकी मैच 31 जुलाई, 1 अगस्त और 3 अगस्त को गयाना नेशनल स्टेडियम में खेले जाएंगे। इसके बारे में क्रिकेट वेस्टइंडीज ने रविवार को ही घोषणा की है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरा वनडे कोरोना वायरस की वजह से आगे खिसका दिया गया था। ऐसे में पाकिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज पर इसका असर पड़ा है। पाकिस्तान की टीम इंग्लैंड में सीमित ओवर सीरीज खेलकर आई है जहाँ उनका प्रदर्शन खराब रहा था। वेस्टइंडीज ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ धाकड़ खेल का प्रदर्शन करते हुए टी20 सीरीज में 4-1 से जीत दर्ज की थी।

टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों को देखते हुए वेस्टइंडीज और पाकिस्तान के बीच टी20 सीरीज को अहम माना जा रहा है। टी20 वर्ल्ड कप जीतने वाली संभावित टीमों की लिस्ट में क्रिकेट विशेषज्ञ वेस्टइंडीज को भी रख रहे हैं। देखना होगा कि पाकिस्तानी टीम कैरेबियाई सरजमीं पर जाकर कैसा खेल दिखाती है।

पाकिस्तान के वेस्टइंडीज दौरे का कार्यक्रम

28 जुलाई, पहला टी20 मैच, गयाना

31 जुलाई, दूसरा टी20 मैच, गयाना

1 अगस्त, तीसरा टी20 मैच, गयाना

3 अगस्त, चौथा टी20 मैच, गयाना

12 अगस्त, पहला टेस्ट मैच, जमैका

20 अगस्त, दूसरा टेस्ट मैच, जमैका


Edited by निरंजन
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now