Create

पाकिस्तान टीम के बांग्लादेश दौरे पर पूरा कार्य्रकम

पाकिस्तान की टीम बेहतरीन फॉर्म में नजर आ रही है
पाकिस्तान की टीम बेहतरीन फॉर्म में नजर आ रही है
reaction-emoji
निरंजन

बांग्लादेश की टीम के प्रदर्शन टी20 वर्ल्ड कप में खराब रहा है और शाकिब अल हसन भी चोट के कारण बाहर हो गए हैं। इस इवेंट के बाद उन्हें घरेलू मैदानों पर पाकिस्तानी टीम की मेजबानी करनी है। पाकिस्तान की टीम वहां सीमित ओवर क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप के अलावा टेस्ट क्रिकेट में भी दो मुकाबले खेलेगी।

वर्ल्ड कप समाप्त होने के तुरंत बाद पाकिस्तान की टीम बांग्लादेश दौरे के लिए रवाना हो जाएगी। टी20 सीरीज के साथ पाकिस्तानी टीम अपने बांग्लादेश दौरे की शुरुआत करेगी। टी20 सीरीज में कुल तीन मैच खेले जाने हैं। इसके बाद पाकिस्तान को वहां दो टेस्ट मुकाबले भी खेलने हैं। वनडे प्रारूप में कोई मुकाबला नहीं खेला जाएगा। 19 नवम्बर से लेकर 8 दिसम्बर तक पाकिस्तान की टीम बांग्लादेश दौरे पर रहेगी।

Pakistan Tour of Bangladesh 2021 Schedule

पहला टी20 मुकाबला, 19 नवम्बर (ढाका)

दूसरा टी20 मुकाबला, 20 नवम्बर (ढाका)

तीसरा टी20 मुकाबला, 22 नवम्बर (ढाका)

पहला टेस्ट मुकाबला, 26 नवम्बर (चट्टोग्राम)

दूसरा टेस्ट मुकाबला, 4 दिसम्बर (ढाका)

दोनों देशों के बीच इस सीरीज में महज एक मैच के अलावा बाकी सभी मुकाबले ढाका के शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में खेले जाने हैं। बांग्लादेश की टीम के स्टार खिलाड़ी शाकिब अल हसन इस समय हेमस्ट्रिंग की चोट से जूझ रहे हैं। ऐसे में उनके ठीक होने को लेकर अब तक कोई जानकारी सामने नहीं आई है। शाकिब की चोट की गहराई के बारे में भी कोई जानकारी नहीं है। हालांकि बीसीबी की मेडिकल टीम लगातार उनका असेसमेंट कर रही है। ऐसे में देखना होगा कि इस सीरीज में वह खेलेंगे या नहीं। अगर नहीं खेलते हैं तो टीम के लिए बड़ा झटका होगा।

घरेलू मैदानों पर बांग्लादेश की टीम का खेल बेहतर रहता है। टी20 वर्ल्ड कप में वे बेहतरीन फॉर्म को जारी नहीं रख पाए। देखना होगा कि स्पिन पिचों पर पाकिस्तान का खेल कैसा रहेगा।


Edited by निरंजन
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...