Create

पाकिस्तान के इंग्लैंड दौरे के पूरे कार्यक्रम की जानकारी

reaction-emoji
निरंजन

भारतीय टीम (Indian Team) इंग्लैंड (England) में जाकर न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल मैच खेलने के बाद एक महीने से भी ज्यादा समय तक कुछ नहीं करेगी। सबके मन में एक सवाल यह भी है कि भारतीय टीम इतने लम्बे समय तक बिना खेले क्या करेगी और इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में देरी क्यों है। इसका जवाब यह है कि इंग्लैंड की टीम को जून और जुलाई में श्रीलंका और पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ सीरीज खेलनी है।

पाकिस्तान के खिलाफ जुलाई में सीमित ओवर सीरीज खेलने के बाद इंग्लिश टीम अगस्त में भारतीय टीम के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए मैदान पर उतरेगी। ऐसे में टीम इंडिया अगर भारत आकर वापस इंग्लैंड जाती है, तो वही क्वारंटीन और अन्य प्रक्रियाओं से गुजरना होगा। इसलिए टीम इंडिया के लिए बेहतर यही है कि वे इंग्लैंड में रहकर वहां की परिस्थितियों का लाभ उठाए। पाकिस्तान की टीम इंग्लैंड में तीन वनडे और तीन टी20 मैच खेलेगी।

पाकिस्तान के इंग्लैंड दौरे का कार्यक्रम

8 जुलाई, पहला वनडे मैच (कार्डिफ)

10 जुलाई, दूसरा वनडे मैच (लंदन)

13 जुलाई, तीसरा वनडे मैच (बर्मिंघम)

16 जुलाई, पहला टी20 मैच (नॉटिंघम)

18 जुलाई, दूसरा टी20 मैच (लीड्स)

20 जुलाई, तीसरा टी20 मैच (मैनचेस्टर)

उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान के खिलाड़ियों का कार्यक्रम इस समय पीएसएल के बचे हुए मैचों में खेलने का है। इसके बाद ही पाक टीम इंग्लैंड में खेलने के लिए जाएगी। इसके अलावा श्रीलंका की टीम को जून में इंग्लैंड का दौरा करना है। न्यूजीलैंड की टीम इंग्लैंड में पहले से ही पहुँच गई है और उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने के बाद भारत के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल मैच खेलना है।

देखा जाए तो अगले महीने से इंग्लैंड में काफी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट देखने को मिलेगा। इंग्लैंड के अलावा वेस्टइंडीज में भी कुछ देशों को खेलने के लिए जाना है।


Edited by निशांत द्रविड़
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...