Create
Notifications

पाकिस्तान की टीम का दक्षिण अफ्रीका दौरा, सीमित ओवरों की सीरीज खेली जाएगी

पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका
पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका
ANALYST
Modified 12 Feb 2021
न्यूज़

मौजूदा समय में अपने घर पर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज खेल रहीं पाकिस्तान की टीम अप्रैल में वनडे और टी20 सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका का दौरा करेगी, इसकी पुष्टि दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड ने कर दी है। इस दौरे के तहत पाकिस्तान को तीन वनडे और चार टी20 मैच खेलने हैं। पाकिस्तान को यह दौरा 2020 में करना था लेकिन तब कोरोना के कारण इसे आगे के लिए टाल दिया गया था। हालांकि अब हालत सामान्य होने और ऑस्ट्रेलिया के दौरे के टलने के बाद दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड ने इस दौरे की पुष्टि की है।

इस सीरीज से दक्षिण अफ्रीका को ऑस्ट्रेलिया के दौरे के टलने के बाद हुए नुकसान की भरपाई करने में सहायता मिलेगी। दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड के डायरेक्टर ग्रीम स्मिथ ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड का आभार व्यक्त करते हुए कहा, " हम पीसीबी के आभारी हैं, जिन्होंने टी20 मैचों की सीरीज में एक टी20 मैच को बढ़ाने के हमारे अनुरोध को स्वीकार कर लिया। इससे दौरे को बड़ा करने में मदद मिलेगी और यह हमें अतिरिक्त अंतर्राष्ट्रीय कंटेंट देगा।"

यह भी पढ़ें: युजवेंद्र चहल की पत्नी धनश्री और श्रेयस अय्यर के वायरल डांस वीडियो पर हार्दिक पांड्या ने दी अपनी प्रतिक्रिया

पीसीबी के अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट डायरेक्टर जाकिर खान ने कहा, "हमें ऐसे समय में हमारे साथी क्रिकेट देशों की मदद में करने में प्रसन्नता है। आईसीसी के सदस्य होने के नाते यह हम सब की सामूहिक जिम्मेदारी है कि हम एक साथ खेलें और उसके कल्याण को देखें।"

पाकिस्तान के दक्षिण अफ्रीका दौरे का पूरा कार्यक्रम

पाकिस्तान की टीम 26 मार्च को जोहानिसबर्ग के लिए रवाना होगी और 2, 4 और 7 अप्रैल को तीन सुपर लीग मैच खेलेगी। सेंचुरियन पहले और तीसरे वनडे की मेजबानी करेगा, जबकि दूसरा मैच जोहान्सबर्ग के वांडरर्स में खेला जाएगा। वनडे सीरीज के दौरान एक मैच गुलाबी गेंद से भी खेला जाएगा। दक्षिण अफ्रीका की यह वनडे सीरीज सुपर लीग के तहत उनकी पहली सीरीज होगी। दूसरी ओर पाकिस्तान ने पिछले साल नवंबर में हुई सीरीज में जिम्बाब्वे को 2-1 से हराया था।

Published 12 Feb 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now