पाकिस्तान की बड़ी जीत, श्रीलंका की टीम एक ही दिन में दो बार हुई ऑलआउट 

ट्रॉफी के साथ पाकिस्तान टीम (Photo Courtesy : PCB)
ट्रॉफी के साथ पाकिस्तान टीम (Photo Courtesy : PCB)

कराची में 15 अक्टूबर से शुरू हुए एकमात्र टेस्ट मुकाबले में पाकिस्तान ने श्रीलंका (PAK U-19 VS SL U-19)को 9 विकेट से हरा दिया। पहली पारी में पाकिस्तान ने 433/9 का स्कोर बनाया, जवाब में श्रीलंकाई टीम 204 के स्कोर पर ऑल आउट हो गई और 229 रनों से पिछड़ गई। पाकिस्तान ने श्रीलंका को फॉलोऑन दिया। दूसरी पारी में श्रीलंकाई टीम 236 के स्कोर पर ऑल आउट हो गई और जीत के लिए सिर्फ 8 रन का लक्ष्य दिया, जिसे पाकिस्तान ने 9/1 का स्कोर बनाते हुए हासिल कर लिया।

टॉस जीतकर पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी की और उनके ओपनिंग बल्लेबाजों ने जबरदस्त शुरुआत दिलाई। अज़ान अवैस और शाहज़ेब खान ने पहले विकेट के लिए 228 रन जोड़े। अज़ान ने 221 गेंदों में 104 रन बनाये, जबकि दूसरे ओपनर शाहज़ेब ने भी शतक जमाया और 161 रनों की पारी खेली। कप्तान साद बैग ने 70 गेंदों में तेजी से 68 रनों का योगदान दिया। अन्य बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाए और पाकिस्तान ने पहली पारी 121.3 ओवर में घोषित कर दी। श्रीलंका की तरफ से मालशा थरुपथी सबसे सफल गेंदबाज रहे और उन्होंने तीन सफलताएं हासिल की।

जवाब में श्रीलंका की तरफ से बेहद ही खराब बल्लेबाजी देखने को मिली और पूरी टीम 67.2 ओवर में ही ऑल आउट हो गई। टीम के लिए सबसे ज्यादा रन पुलिन्दु परेरा ने बनाये। उन्होंने 65 रनों की पारी खेली और बाकी बल्लेबाजों में से कोई भी 40 का आंकड़ा भी नहीं पार कर पाया। पाकिस्तान के लिए ऐमल खान और मोहम्मद इब्तिसाम ने तीन-तीन विकेट चटकाए।

फॉलोऑन खेलने उतरी श्रीलंका की शुरुआत बढ़िया रही और दोनों ओपनिंग बल्लेबाजों ने अर्धशतक जमाये। पुलिन्दु परेरा ने 50 और कप्तान सिनेथ जयवर्धने ने 52 रनों की पारी खेली। हालाँकि, यहाँ से फिर खराब बल्लेबाजी देखने को मिली और कोई भी बल्लेबाज टिककर नहीं खेल पाया। श्रीलंकाई टीम 60.2 ओवर ही खेल पाई और उसे महज 7 रन की बढ़त हासिल हुई।

लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान को शुरुआत में ही झटका लगा लेकिन शाहज़ेब खान ने 2 और कप्तान साद बैग ने 6 रन बनाकर अपनी टीम को दूसरे ही ओवर में एक बड़ी जीत दिला दी।

पाकिस्तान दौरे पर आई श्रीलंका को अब वनडे मुकाबले खेलने हैं। 5 मैचों की सीरीज का आगाज 22 अक्टूबर से होगा, जबकि आखिरी मुकाबला 31 अक्टूबर को खेला जायेगा।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now