Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Pakistan vs Australia: तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए पाकिस्तान टीम का ऐलान

FEATURED WRITER
न्यूज़
Modified 20 Dec 2019, 19:23 IST

Enter caption

24 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए पाकिस्तान ने अपनी 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। सरफ़राज़ अहमद की कप्तानी में यह टीम 24, 26 और 28 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टी20 मुकाबले खेलेगी। ऑलराउंडर इमाद वसीम और बाबर आज़म की टी20 टीम में वापसी हुई है, वहीं वाक़स महमूद को न्यूजीलैंड ए के खिलाफ टी20 सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने की वजह से पहली बार सीनियर टीम में शामिल किया गया है।

इमाद वसीम चोट से उबर गए हैं और लगभग एक साल बाद उनकी टीम में वापसी हुई है। इमाद ने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मुकाबला पिछले साल 29 अक्टूबर को लाहौर में श्रीलंका के खिलाफ खेला था। सितम्बर में हुए एशिया कप में भी उन्हें फिटनेस टेस्ट में फेल होने के कारण टीम में जगह नहीं मिली थी, लेकिन अब उन्होंने मोहम्मद नवाज़ की जगह टीम में वापसी कर ली है। बाबर आज़म को भी चोटिल होने के कारण जुलाई में ज़िम्बाब्वे में हुई त्रिकोणीय टी20 सीरीज में टीम में जगह नहीं मिली थी और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में उनकी भी वापसी हुई है। मोहम्मद आमिर और हैरिस सोहेल को टीम में जगह नहीं मिली है।

सरफ़राज़ अहमद की कप्तानी में टीम की बल्लेबाजी की जिम्मेदारी उनके अलावा फखर ज़मान, शोएब मलिक, बाबर आज़म, मोहम्मद हफ़ीज़, साहिबज़ादा फरहान और आसिफ अली के ऊपर होगी। स्पिन गेंदबाजी का जिम्मा इमाद वसीम के अलावा शादाब खान संभालेंगे। ऑलराउंडर के तौर पर टीम में फहीम अशरफ और हुसैन तलत मौजूद हैं। तेज़ गेंदबाजी आक्रमण की जिम्मेदारी हसन अली, उस्मान खान, शाहीन शाह अफरीदी और वाक़स महमूद के ऊपर होगी।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए पाकिस्तान की 15 सदस्यीय टीम:

सरफ़राज़ अहमद (कप्तान), फखर ज़मान, शोएब मलिक, बाबर आज़म, मोहम्मद हफ़ीज़, साहिबज़ादा फरहान, आसिफ अली, इमाद वसीम, शादाब खान, फहीम अशरफ, हुसैन तलत, हसन अली, उस्मान खान, शाहीन शाह अफरीदी और वाक़स महमूद।

Published 22 Oct 2018, 12:49 IST
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...