Create

PAK v AUS: ऑस्ट्रेलिया ने लगातार तीसरे वनडे में पाकिस्तान को 80 रनों से हराया, सीरीज में बनाई 3-0 की अजेय बढ़त

Enter caption

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अबुधाबी में खेले गए तीसरे एकदिवसीय मुकाबले में पाकिस्तान को 80 रनों से हरा दिया। ऑस्ट्रेलियाई टीम की इस सीरीज में ये लगातार तीसरी जीत है और 5 मैचों की सीरीज में उन्होंने 3-0 की अजेय बढ़त बना ली है। पहले बल्लेबाजी करते हुए कंगारू टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 266 रन बनाए, जवाब में पाकिस्तान की टीम 44.4 ओवर में सिर्फ 186 रन बनाकर सिमट गई। 24 रन देकर 3 विकेट लेने वाले पैट कमिंस को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया। हालांकि टीम की शुरूआत अच्छी नहीं रही और बिना कोई रन बनाए पहला झटका लग गया। सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा पहली ही गेंद पर बोल्ड हो गए। इसके बाद 20 के स्कोर पर शॉन मार्श भी 14 रन बनाकर आउट हो गए। यहां से पीटर हैंड्सकोम्ब और कप्तान आरोन फिंच ने पारी को संभाला और तीसरे विकेट के लिए 84 रनों की साझेदारी की। हैंड्सकोम्ब ने 43 गेंद पर 47 रन बनाए। मार्कस स्टोइनिस (10 रन) के सस्ते में आउट होने के बाद ग्लेन मैक्सवेल ने फिंच के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया। उन्होंने सिर्फ 55 गेंद पर 8 चौके और 1 छक्के की मदद से 75 रनों की शानदार पारी खेली। वहीं आरोन फिंच ने भी 90 रनों की एक बेहतरीन पारी खेली। इसकी वजह से कंगारू टीम 288 के बड़े लक्ष्य तक पहुंचने में सफल रही।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की शुरूआत काफी खराब रही और महज 16 रन तक 3 विकेट गिर गए। हालांकि सलामी बल्लेबाज इमाम उल हक (46 रन 72 गेंद) और कप्तान शोएब मलिक (32 रन, 50 गेंद) ने पारी को संभालने की कोशिश की लेकिन धीमी बल्लेबाजी की वजह से रन रेट का दबाव बढ़ता चला गया। मध्यक्रम में उमर अकमल ने 36 और इमाद वसीम ने 43 रन बनाए लेकिन तेजी से रन बनाने के चक्कर में दोनों बल्लेबाज आउट हो गए और इसी के साथ पाकिस्तान की जीत की उम्मीद भी खत्म हो गई। ऑस्ट्रेलिया के लिए एडम जैम्पा ने 43 रन देकर 4 और कमिंस ने 24 रन देकर 3 विकेट लिए।

संक्षिप्त स्कोर

ऑस्ट्रेलिया: 266/6

पाकिस्तान:186

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment