पाकिस्तान-इंग्लैंड दूसरा टेस्ट रोमांचक स्थिति में, चौथे दिन ही होगा टेस्ट का फैसला 

Pakistan v England - Second Test Match: Day Three
Pakistan v England - Second Test Match: Day Three

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच (PAK vs ENG) के बीच मुल्तान में खेला जा रहा दूसरा टेस्ट बेहद रोमांचक स्थिति में पहुंच गया है। इंग्लैंड ने दूसरी पारी में 275 रन बनाये और पाकिस्तान के सामने जीत के लिए 355 रनों का मुश्किल लक्ष्य रखा। तीसरे दिन स्टंप्स के समय पाकिस्तान ने दूसरी पारी में चार विकेट के नुकसान पर 198 रन बना लिए थे। चौथे दिन पाकिस्तान को मैच जीतने के लिए 157 रनों की जरूरत है, वहीं इंग्लैंड को सीरीज में विजयी बढ़त बनाने के लिए 6 विकेट चाहिए।

दूसरे दिन के स्कोर 202/5 से आगे खेलते हुए इंग्लैंड की दूसरी पारी लंच से पहले 275 रनों पर सिमट गई। हैरी ब्रूक ने 108 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली, वहीं कप्तान बेन स्टोक्स ने 41 रन बनाये। दोनों के बीच छठे विकेट के लिए 101 रनों की साझेदारी हुई। हालाँकि पाकिस्तान ने जबरदस्त वापसी की और इंग्लैंड के आखिरी 5 विकेट सिर्फ 19 रनों के अंदर गिर गए। पाकिस्तान की तरफ से दूसरी पारी में अबरार अहमद ने चार और ज़ाहिद महमूद ने तीन विकेट लिए।

बड़े लक्ष्य के जवाब में पाकिस्तान ने मोहम्मद रिज़वान (30) को ओपनिंग के लिए भेजा और पहले विकेट के लिए उन्होंने अब्दुल्लाह शफ़ीक़ (45) के साथ 66 रन जोड़े। हालाँकि 66 और 67 के स्कोर पर इंग्लैंड ने रिज़वान और बाबर आज़म (1) को आउट करके पाकिस्तान को दोहरा झटका दिया। इसके बाद 83 के स्कोर पर शफ़ीक़ भी आउट हो गए।

यहाँ से इमाम-उल-हक़ ने सऊद शकील के साथ चौथे विकेट के लिए 108 रनों की साझेदारी निभाकर टीम को जीत की राह पर डाला, लेकिन स्टंप्स से पहले इंग्लैंड ने इमाम-उल-हक़ (60) को आउट करके वापसी की। स्टंप्स के समय सऊद शकील 54 और फहीम अशरफ 3 रन बनाकर नाबाद थे।

मैच के चौथे दिन दोनों टीमों के पास जीत का मौका रहेगा। तीसरे दिन के अंत में मिले विकेट के बाद इंग्लैंड की टीम चौथे दिन भी शानदार शुरुआत करना चाहेगी, वहीं पाकिस्तान की टीम एक और बढ़िया साझेदारी की उम्मीद में होगी।

Quick Links

Edited by Prashant
App download animated image Get the free App now