PAK vs ENG : पाकिस्तान पर क्लीन स्वीप का खतरा, तीसरे टेस्ट में जीत की कगार पर इंग्लैंड 

Pakistan v England - Third Test Match: Day Three
Pakistan v England - Third Test Match: Day Three

कराची टेस्ट (PAK vs ENG) के तीसरे दिन का खेल इंग्लैंड के नाम रहा। स्टंप्स तक इंग्लैंड ने 167 रनों का लक्ष्य का पीछा करते हुए 2 विकेट के नुकसान पर 112 रन बना लिए थे और टीम को जीत के लिए 55 रनों की दरकार है। क्रीज़ पर बेन डकेट 50 और बेन स्टोक्स 10 रन बनाकर नाबाद थे। इससे पहले पाकिस्तान की पहली पारी 216 के स्कोर पर सिमट गई थी।

कल के स्कोर 21/0 से आगे खेलते हुए शान मसूद और अब्दुल्लाह शफीक की जोड़ी ने अर्धशतकीय साझेदारी करते हुए स्कोर को 53 तक पहुँचाया। इस जोड़ी को जैक लीच ने मसूद को 24 के निजी स्कोर पर बोल्ड करते हुए तोड़ा। अपना आखिरी टेस्ट खेल रहे अज़हर अली को लीच ने पवेलियन लौटाया। शफ़ीक़ भी 26 रन बनाकर चलते बने और लीच का तीसरा शिकार बने। यहाँ से कप्तान बाबर आज़म और सऊद शकील ने पारी को संभाला और दोनों के बीच शतकीय साझेदारी हुई। इस बीच बाबर आज़म अर्धशतक लगाकर 54 के निजी स्कोर पर रेहान अहमद का शिकार बने। मोहम्मद रिज़वान का बल्ला शांत रहा और 7 रन बनाकर पवेलियन लौटे। शकील भी 53 रन बनाकर रेहान की गेंद पर आउट हो गए। आगा सलमान 21 और नौमान अली ने 15 रन बनाये। इस तरह पूरी टीम 74.5 ओवर में 216 रन बनाकर आउट हो गई। इंग्लैंड के लिए डेब्यू टेस्ट खेल रहे रेहान अहमद ने पांच और जैक लीच ने तीन विकेट लिए।

167 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए इंग्लैंड के लिए जैक क्रॉली और बेन डकेट की जोड़ी ने 11.3 ओवर में 87 रन जड़ दिए। इस साझेदारी को अबरार अहमद ने क्रॉली को 41 के निजी स्कोर पर आउट कर तोड़ा। गेंदबाजी में कमाल दिखाने वाले रेहान अहमद बल्लेबाजी में महज 10 रन बनाकर आउट हो गए। सीरीज में शानदार खेल दिखाने वाले बेन डकेट ने शानदार बल्लेबाजी की और 38 गेंदों में 50 रन बनाकर नाबाद रहे। उनके साथ बेन स्टोक्स भी 10 रन बनाकर डटे हुए थे। इस तरह इंग्लैंड ने 17 ओवर में 117/2 का स्कोर बना लिया था।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now